नांगल चौधरी में खनन माफिया और पुलिस आमने-सामने, ट्राली को रोका तो बरसाए पत्थर

नांगल चौधरी थाना प्रभारी घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। नांगल चौधरी थाना पुलिस और अवैध खनन माफिया के बीच पत्थरबाजी हुई ।बताया जा रहा है कि खनन कर ले जा रही एक ट्राली को पुलिस ने रुकवाना चाहा तो ट्रैक्टर सवार लोगों ने पुलिस पार्टी पर पत्थर बरसा दिए। बाद में घेराबंदी करने पर आरोपियों ने ट्रैक्टर चढ़कर पुलिस कर्मियों को कुचलने की कोशिश की।

वारदात में नांगल चौधरी थाना इंचार्ज को गंभीर चोट लगी। जिसे सामान्य अस्पताल नारनौल में भर्ती करवाया गया है। दूसरी ओर भागते ट्रैक्टर से कूद कर फरार होने की कोशिश में एक खनन माफिया को भी चोट लगी। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

नांगल चौधरी थाना इंचार्ज को गांव जैनपुर के पहाड़ में अवैध खनन की सूचना मिली थी। इस पर उन्होंने जैनपुर निजामपुर टी पॉइंट पर पीसीआर खड़ी करके चेकिंग करना शुरू कर दिया। रात करीब 12 बजे के बाद जैनपुर के पहाड़ से पत्थरों से लोड ट्रैक्टर निकाला। टी पॉइंट पर पुलिस की पीसीआर को देखते ही माफिया ने गांव नांगल दर्गू की तरफ ट्रैक्टर को भगा लिया। पुलिस ने पीछा करते हुए गांव लूजोता के पास चालक को ट्रैक्टर रोकने का संकेत दिया। इसी दौरान ट्रैक्टर की ट्राली में बैठे दो कारिंदों ने पुलिस पर पतराव करना शुरू कर दिया।

घेराबंदी को तोड़ने के लिए चालक ने पुलिस जवानों पर ट्रैक्टर चढ़ाना चाहिए। पुलिस जवान द्वारा डिवाइडर के दूसरी तरफ कूदने से जानलेवा हादसा टल गया। इस अफरा तफरी में एक खनन माफिया ने ट्रैक्टर से कूद कर फरार होने की कोशिश की। किंतु वह घायल होने के कारण पुलिस के हत्धे चढ़ गया। दूसरी ओर चालक का संतुलन बिगड़ने से ट्रैक्टर डिवाइडर से टकराकर बंद हो गया। इस दौरान अलर्ट खड़ी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

खनन माफिया की पत्थर बाजी से थाना इंचार्ज भूपेंद्र कुमार को गंभीर चोट आई उन्हें उपचार के लिए नारनौल सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बारे में थाना इंचार्ज भूपेंद्र कुमार ने बताया कि अवैध खनन के पत्थरों से लोड ट्रैक्टर को गांव लूजोता के पास रोकने का संकेत पुलिस ने दिया था। चालक ने पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने तथा दो अन्य कारिंदों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिये। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन्हें कोर्ट में पेश करके एक दिन के लिए रिमांड पर लिया है।

Previous post

नगर निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे मंत्री

Next post

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने डा श्याम सुंदर शर्मा की दूसरी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए, गरीबों को वितरित के कंबल

You May Have Missed

error: Content is protected !!