छीनाझपटी/लूटपाट तथा व्ट्सऐप पर विडियो कॉल करके करोङों की ठगी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

छीना हुआ 01 मोबाईल फोन भी कब्जा से बरामद

गुरुग्राम : 18 दिसंबर 2023

▪अभियोग का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 11.12.2023 को पुलिस चौकी बार गुर्जर गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत दिनांक 11.12.2023 को सुपरटेक नौरंगपुर के पास एक बाईक पर सवार होकर आए युवक द्वारा इससे इसका मोबाईल फोन छीनकर ले जाने के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत पर थाना खेडकी दौला गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪पुलिस कार्यवाहीः निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31 गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी व छीने गए फोन को खरीदने वाले आरोपी सहित 02 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान जुबेर खांन व वसीम उर्फ भड्डल उर्फ मोसेन के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी जुबेर खांन को दिनांक 14.12.2023 को नजदीक घटवासण, नूंह से तथा आरोपी वसीम को दिनांक 17.12.2023 को नूंह से काबू किया।

▪आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरणः

  1. जुबेर खांन निवासी घटवासण, जिला नूंह, उम्र-19 वर्ष।
    (उपरोक्त अभियोग में छीना गया मोबाईल खरीदने वाला आरोपी)
  2. वसीम उर्फ भड्डल उर्फ मोसेन निवासी हसनपुर बेरी, जिला नूंह, उम्र-21 वर्ष।
    (उपरोक्त अभियोग में मोबाईल छीनने वाला आरोपी)

▪पुलिस पूछताछः आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त दोनों आरोपी पहले बिलासपुर में स्थित एक कम्पनी में काम करते थे और एक दूसरे को जानते थे। आरोपी वसीम उर्फ भड्डल उक्त द्वारा उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता से मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अन्जाम दिया था तथा आरोपी जुबेर खांन उक्त द्वारा उपरोक्त अभियोग में छीना गया मोबाईल फोन अपने साथी आरोपी वसीम उक्त से 07 हजार रुपयों में खरीदा था। आरोपी जुबेल खांन व्हाट्सएप पर विडियों कॉल करने ठगी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय है और व्हाट्सएप पर विडियों कॉल करके (सेक्सटॉर्शन) करीब 02 करोड 88 लाख रुपयों की ठगी कर चुका है।

▪आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्डः उपरोक्त आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी वसीम उपरोक्त के खिलाफ चोरी व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने के सम्बन्ध में 08 अभियोग गुरुग्राम के विभिन्न थानों में अंकित है। आरोपी जुबेर खांन उपरोक्त अभियोग सहित साईबर ठगी की विभिन्न वारदातों को अन्जाम दे चुका है।

▪बरामदगीः उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीङित से छीना गया मोबाईल फोन पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 01 बरामद किया गया है।

▪आगामी कार्यवाहीः आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करते आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

जींद जिले के सरकारी स्कूल उचाना के प्रिंसिपल से जुड़े मामले की जांच पंजाब व  हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से ही होगी 

Next post

इंन्शुरेन्स पॉलिसी के नाम पर पर फ्रॉड करने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार

You May Have Missed

error: Content is protected !!