शांति व प्रगति के लिए भारतीय अध्यातम को अपना रही दुनिया : धनखड़

— भाजपा राष्ट्रीय सचिव  ने खेडक़ा गुज्जर स्थित समपाला धाम में आध्यात्मिक पुस्तकालय का किया लोकार्पण

— अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर  निर्माण  और दिव्य काशी-भव्य काशी बनने से भारतीय अध्यातम स्वर्णिम दौर में

चंडीगढ़, 17 दिसंबर। शांति और प्रगति के लिए दुनिया के अग्रणी देशों के नागरिक भारतीय अध्यात्म को अपना रहे हैं। भारतीय अध्यात्म की यात्रा मनुष्य को शांति, प्रगति, संस्कार अच्छी सोच के साथ निर्णय लेने की क्षमता बढ़ाने सहित बेहतर जीवन जीने की ओर अग्रसर करती है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने खंड के गांव खेडक़ा गुज्जर स्थित समपाला धाम में आध्यात्मिक पुस्तकालय और रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारत को प्राचीन काल में विश्व गुरू का दर्जा प्राप्त था, अब एक बार फिर भारत अपने प्राचीन व  प्रामाणिक अध्यातम के दम पर विश्व गुरू बनने की राह पर अग्रसर है।   

धनखड़ ने कहा कि श्री रामानंद महाराज जी और समस्त भविष्य सुधार समिति के प्रयास प्रशंसनीय हैं। इस पुस्तकालय के माध्यम से ग्रामीण परिवेश में युवा वर्ग को अपने अध्यात्म के बारे में ज्ञान प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय अध्यात्म मानव सेवा, अपने बुर्जुगों की सेवा और  पारिवारिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की सीख देता है। पश्चिम की संस्कृति में परिवार की महता नहीं थी, आर्थिक प्रगति के बावजूद पश्चिमी देशों में सामाजिक जीवन छिन्न-भिन्न हो रहा है। धनखड़ ने कहा कि भारतीय अध्यात्म की शिक्षा देने वाले भारतीय शिक्षकों की मांग यूरोप और अमेरिका जैसे देशों बढ़ रही है।

 भाजपा के राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने मौजूद संत समाज का अभिनंदन करते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार बनने से अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर के निर्माण, महादेव की नगरी दिव्य काशी को भव्य काशी का स्वरूप देना, गंगा मईया की सफाई, कश्मीर से धारा 370 का हटना ऐसे कार्य हैं जिनसे भारतीय अध्यात्म की जड़ें और गहरी हुई हैं। आम नागरिक का विश्वास एक बार फिर हिंदू संस्कृति के प्रति प्रगाढ़ हुआ है। धनखड़ ने रक्दाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया और मौजूद डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टॉफ को नेक कार्य के लिए बधाई दी। इस अवसर पर प्रबुद्ध संत समाज, आस-पास के कई गांवों की सरदारी,  गौशाला प्रधान सतपाल देशवाल सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!