पगड़ी का मान-सम्मान कभी कम नहीं होने दूंगा:  नायब सैनी

जींद सैनी महाकुंभ में बोले नायब सैनी – कोई व्यक्ति पीछे रह गया है तो उसे आगे बढ़ाएं

चंडीगढ़, 17 दिसंबर। जींद में आयोजित सैनी महाकुंभ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर आगे बढ़ें। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि समाज में जो लोग पीछे रह गए हैं, उन्हें मजबूती के साथ आगे बढ़ाएं। श्री सैनी ने कहा कि सैनी समाज अब हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। अनेक क्षेत्रों में समाज के लोगों ने उंचाईयों को छूआ है, इसलिए हमें अपने वंशजों, पूर्वजों के दिखाए रास्ते पर चलते हुए समाज को बुराईयों से बचाते हुए एकजुट होकर आगे बढ़ना है। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने दूसरे राज्यों से सैनी महाकुंभ में आए लोगों का धन्यवाद किया।

जींद में सैनी महाकुंभ का आयोजन करने पर नायब सैनी ने महाकुंभ के आयोजकों का भी आभार जताया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि महाराजा शूर सैनी ने समाज के लोगों को जागरूक करने का काम किया था। उनके द्वारा दी गई शिक्षा हमारे लिए प्रेरणास्रोत का काम कर रही है। हमें उनके बताए मार्ग पर चलकर समाजहित में कार्य करना चाहिए। ‘‘सैनी महाकुंभ’’ में नायब सैनी ने समाज के लोगों से कहा कि वे खुद भी शिक्षित हों और अपने समाज के शिक्षा से वंचित रह गए लोगों को शिक्षित करते हुए आगे बढ़ने में उनका सहयोग करें। उन्होंने कहा कि भाजपा और सैनी समाज द्वारा जो सम्मान दिया गया है, उसे कभी कम नहीं होने दूंगा।

राजस्थान, उत्तर प्रदेश दिल्ली व हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों से आए सैनी समाज के लोगों को संबोधित करते हुए नायब सैनी ने कहा कि ऐसे ऐतिहासिक अवसरों पर हमें एकजुट होने का संकल्प लेना चाहिए और अपनी एकता का परिचय देते हुए समाज के साथ मजबूती से खड़े रहना चाहिए।

नायब सैनी ने कहा कि एकजुट समाज में बहुत बड़ी ताकत होती है। छोटा सा व्यक्ति होने के बावजूद भाजपा ने सम्मान दिया और समाज ने ताकत दी। सैनी ने कहा कि भाजपा ने विधायक, सांसद और अब प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व सौंपा है। यह सब आपके आशीर्वाद से ही संभव हो पाया है। श्री सैनी ने कहा कि समाज ने आज जो पगड़ी पहनाई उसका मैं मान रखूंगा और समाज को आगे बढ़ाने का काम करूंगा।   समय के महत्व को समझते हुए सभी को साथ लेकर चलने की हम सभी की जिम्मेदारी है।

नायब सैनी ने महापुरूषों का उदाहरण देते हुए कहा कि महात्मा ज्योतिबाई फूले ने जब गरीबों और महिलाओं को शिक्षित करने की ठानी, तब कितनी ही अड़चने आई, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और धैर्य से अपने काम में लगे रहे। महात्मा फूले ने गरीबों, पिछड़ों को शिक्षित करने का बीड़ा उठाया था, उन पर खूब दबाव बनाया गया, लेकिन वे अपने मिशन से पीछे नहीं हटे।

नायब सैनी ने कहा कि महापुरूष सर्व समाज के पूजनीय होते हैं। अपने महापुरूषों के बताए मार्ग पर चलते हुए कुरीतियों को पीछे छोड़ना है और समाज को जागरूक करते हुए आगे बढ़ना है। श्री सैनी ने इस मौके पर समाज की ओर से रखी गई मांग पर बोलते हुए कहा कि समाज की सभी मांगों को वे प्राथमिकता के पूरा कराएंगे। समाज के उत्थान के लिए जो कार्य मुझे सौंपा जाएगा उसे पूरा करने की जिम्मेदारी मेरी है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी ने कहा कि समाज के अनेक महापुरूषों ने समाज उत्थान के लिए अपना जीवन खपाया है। उन्हांेंने कहा कि समाज के महापुरूषों को हमारी युवा पीढ़ी को सदा याद रखना चाहिए और उनके बताए मार्ग पर चलकर देश और समाज के लिए काम करना चाहिए।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कर्मबीर सैनी ने भी महाकुंभ में अपनी बात रखते हुए कहा कि हमें अपने समाज को दहेज, निरक्षरता, नशा खोरी से बचाना है। महाकुंभ को भाजपा के प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी, पूर्व सांसद कैलासो सैनी, पूर्व सांसद राज कुमार सैनी, पूर्व सांसद गुरदयाल सिंह, पूर्व पार्षद विनोद सैनी, पूर्व सांसद हरेंद्र काला, जवाहर सैनी, रैली के आयोजक विजय सैनी, डा. राज सैनी, गुरनाम सैनी, उपमहापौर अनिल सैनी, सैनी समाज जींद के प्रधान राम कुमार सैनी, प्रधान सैनी धर्मशाला जींद जिले सिंह, पिल्लू खेड़ा प्रधान होशियार सिंह, जामनी के सरपंच जयकिशन सैनी, राजा सैनी जलालपुर सहित समाज के अन्य गणमान्यों ने संबोधित करते हुए समाज उत्थान के लिए काम करते रहने और एकजुटता से आगे बढ़ने की बात कही।

error: Content is protected !!