शिक्षक नेता सुरेश द्रविड़ पर दर्ज एफआईआर को रद्द करें और चिराग योजना को वापिस ले, चिराग योजना आने वाले समय में हरियाणा की आम जनता तथा उनके बेटा बेटी के लिए बहुत ही खतरनाक सिद्ध होगी : बलवंत जाटान

कैथल, 17/12/2023 – जन शिक्षा अधिकार मंच कैथल द्वारा जारी धरना आज 447 वें दिन भी जारी रहा, धरने की अध्यक्षता रिटायर्ड कर्मचारी नेता बलवंत जाटान व राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला प्रधान राजेश बैनिवाल ने की, बलवंत जाटान ने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द से जल्द शिक्षक नेता सुरेश द्रविड़ पर दर्ज एफआईआर को रद्द करें और चिराग योजना को वापिस ले, चिराग योजना आने वाले समय में हरियाणा की आम जनता तथा उनके बेटा बेटी के लिए बहुत ही खतरनाक सिद्ध होगी, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला प्रधान राजेश बैनीवाल ने कहा कि जन शिक्षा अधिकार मंच द्वारा शिक्षा एवं स्कूलों को बचाने के लिए जो संघर्ष चल रहा है उसका हम और उसके तमाम सहयोगी संगठन जोरदार समर्थन करते हैं और सरकार से मांग करते हैं कि वह स्कूलों को बंद करने की जनविरोधी नीति पर तुरंत  रोक लगाए और शिक्षा को तहस-नहस करना बंद करें। उन्होंने कहा कि नवंबर 2021 में अध्यापकों के 38957 पद खाली थे परंतु नई भर्ती आज तक नहीं की है और हर महीने औसतन 1000 अध्यापक सेवानिवृत्त हो रहे हैं। यह संख्या जोड़ ले तो  47900 अध्यापकों के पद खाली हैं। भाजपा-जजपा सरकार के लिए यह शर्म की बात है कि उसके पास पूंजीपतियों के लिए लुटाने के लिए तो सब कुछ है लेकिन जरूरत के मुताबिक अध्यापक लगाने के लिए पैसा नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की कि अध्यापक सुरेश द्रविड़ के खिलाफ दर्ज किया गया झूठा मुकदमा तुरंत रद्द किया जाए। और  सरकार की शिक्षा विरोधी व जनविरोधी नीतियों का विरोध करने वाले अध्यापक के खिलाफ एफआईआर को तुरंत प्रभाव से वापस लिये जाएं।

सर्व कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेता ओमपाल भाल ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार पूरी तरह जनविरोधी तथा अपराधियों की पक्षधर है। शिक्षा के पक्षधर शिक्षकों पर तो मुकदमे दर्ज हैं और दूसरी ओर महिलाओं के साथ यौन अपराध करने वाले व कत्ल के आरोपों में सजा भुगत रहे राम रहीम बार बार पैरोल पर छोड़ दिया जाता है। महिला कोच के साथ यौन अपराध के आरोपी खट्टर सरकार के मंत्री संदीप सिंह का सरकार ने हमेशा बचाव किया है और लगातार बचाव कर रही है,अब शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी कह रहे है कि 26000 पदों पर शिक्षकों की जल्द भर्ती की जाएगी,हमारा सवाल है कि 26000 ही क्यों , शिक्षा विभाग के नियमानुसार यह संख्या 50000 से अधिक है और 50000 शिक्षकों की भर्ती की जाए,जन शिक्षा अधिकार मंच कैथल के सहसंयोजक बलबीर सिंह ने कहा कि जन शिक्षा अधिकार मंच के सभी संगठनों और साथियों ने संयमित होकर 447 दिन गुजारे हैं, कैथल के जिला सचिवालय में, हमें उम्मीद है कि जिला प्रशासन हमारी समस्याओं का जल्द समाधान करेंगा,धरने को संबोधित करते हुए मूलनिवासी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमलकांत वर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन सुरेश द्रविड़ के खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करें, अन्यथा भविष्य में सरकार को इसका नूकसान उठाना पड़ेगा।

पीपुल्स शोशल एक्शन कमेटी के क्लस्टर संयोजक सुभाष जांगड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार कर रही है, संविधान हित और जनहित में आवाज उठाने वाले साथियों पर राजद्रोह के केस दर्ज किए जा रहे है जो कि एक सच्चे प्रजातंत्र के साथ मजाक है। लोकतंत्र और प्रजातंत्र की मर्यादा के लिए लिए इस प्रकार की कार्यवाही से सरकारों को परहेज करना चाहिए। आज धरने पर बलवंत सिंह रेतवाल, सुरेश द्रविड़,हुक्मचंद, सतबीर प्यौदा,रामदिया सौंगल, रणधीर ढुंढ़वा, जगबीर सिंह , भीम सिंह तितरम, दुनी चंद, हजूर सिंह, बलवंत धनोरी, मियां सिंह,माम चंद खेड़ी सिम्बल, वीरभान हाबड़ी आदि भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!