दो लोगों के साथ फर्जी दस्तावेज पर जमीन हड़पी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नारनौल में पूर्व में नायब तहसीलदार रहे रतनलाल समेत दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर धोखाधड़ी कर जमीन की रजिस्ट्री करवा कर उसे हड़प ली। इस बारे में एक महिला ने पुलिस में शिकायत दी है।

बहादुरगढ़ की महिला कुसुमलता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने मोहल्ला जमालपुर के मनोज यादव और मोहल्ला पुरानी सराय के विजय शर्मा से एक जमीन साल 2010 में ली थी। जमीन में नारनौल के तत्कालीन नायब तहसीलदार रतनलाल ने जालसाजी से फर्जी कागज तैयार कर उसके साथ धोखाधड़ी की। उसने गत दो अप्रैल 2010 को उक्त जमीन खरीदी थी।

कुसुमलता ने अपनी शिकायत में बताया कि खरीदने से पहले नगर परिषद नारनौल से रुक्मणी पांडे व मधु शर्मा ने एनओसी के लिए अप्लाई किया था। जो गत 31 मार्च 2010 को नगर परिषद द्वारा जारी की गई थी। वहीं उपरोक्त दोषियों ने बहुत ही चालकी से षड्यंत्र कर झूठे दस्तावेजों के आधार पर शहर की अन्य कीमती जमीन पर भी कब्जा किया हुआ है। इन्होंने ही गत 27 दिसंबर 2017 में पुरानी सराय की उसकी जमीन का फर्जी दस्तावेज तैयार कर एग्जीक्यूट करवाया।

उसने बताया कि नगर परिषद की जो एनओसी उन्होंने 2010 में रजिस्ट्री के साथ प्रयोग किया उसी से 2017 में जमीन का एग्जीक्यूट करवाया, जो की 7 वर्ष पुरानी है। जबकि इसका अप्रैल 2010 में कुसुम लता के हक में एग्जीक्यूट हुआ है तथा कुसुम लता ने यह जमीन 2010 में खरीद ली थी। इस प्रकार इन्होंने गलत एनओसी का दस्तावेज लगाकर सरकार के साथ धोखाधड़ी करके बैनामा बनवाया। इस जमीन का 1979 में कोर्ट में भी केस चल रहा था। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने तथ्यों को छुपाया। उसकी शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कर जांच शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!