उपमंडलों की सूची में अटेली को शामिल न किए जाने पर हलके के लोगों में भारी रोष

तरलाल एडवोकेट ने राज्य सरकार पर अटेली हलके के साथ भेदभाव का आरोप लगाया 

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। हरियाणा सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए उपमंडलों की सूची में अटेली को शामिल न किए जाने पर हलके के लोगों में भारी रोष व्याप्त है। इस संबंध में बहुजन समाज पार्टी के नेता समाजसेवी अतरलाल एडवोकेट ने राज्य सरकार पर अटेली हलके के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए बड़ा आंदोलन छेड़ने की घोषणा की है। 

अतरलाल ने कहा कि आंदोलन के प्रथम चरण में 15 दिसंबर से गांवों में आक्रोश सभाएं आयोजित की जाएंगी। 15 दिसंबर को रामपुरा गांव से इसकी शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अटेली को उपमंडल न बनाकर वादा खिलाफी की है, जिसके कारण जनता में भारी गुस्सा और आक्रोश है। 

अतरलाल ने बताया कि इन आक्रोश सभाओं तथा विरोध प्रदर्शनों के दौरान राज्य सरकार से अटेली को उपमंडल तथा दौंगड़ा अहीर को उपतहसील का दर्जा देने की घोषणा करने, अटेली में आईएमटी स्थापित करने, युवाओं को रोजगार देने, मनरेगा का बजट बढ़ाकर 300 दिन की जॉब गारंटी देने तथा अधूरे पड़े सभी विकास कार्यों को तत्काल पूरा करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम बारह सालों से अटेली को उपमंडल बनाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, परंतु सरकार अटेली के लोगों की वाजिब मांग की अनदेखी कर रही है। इसलिए हमें आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक माह तक सभी गांवों में विरोध प्रदर्शन तथा सभाएं आयोजित की जाएंगी। उसके बाद सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!