नारनौल में सैनिक बोर्ड सैनिक कैंटीन अफसर में विवाद

कार्यालय के गेट पर जड़ा ताला, तीन दिन से नहीं मिल रहा कोई सामान

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। सैनिक कल्याण बोर्ड और सैनिक कैंटीन के अधिकारियों के बीच विवाद हो गया है । इस विवाद का खामियाजा अब यहां आने वाले लोगों को हो रहा है। विवाद के कारण सैनिक बोर्ड ने बड़े गेट के ताला लगा दिया गया । इसकी वजह से सैनिक कैंटीन में सामान लेने वाले सैनिकों, पूर्व सैनिकों तथा उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के पास सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के लिए कैंटीन बनी हुई है। जहां से सैनिक और पूर्व सैनिक व उनके परिजन जरूरत का सामान लेकर जाते हैं। यह जिला ही नहीं आसपास की सबसे बड़ी सीएसडी कैंटीन है । यहां पर पड़ोस राजस्थान के लोग भी सामान लेने के लिए आते हैं। जिसके चलते यहां पर लोगों की काफी भीड़ रहती है । इसी के साथ सैनिक कल्याण बोर्ड का कार्यालय भी है। दोनों की दीवार व गेट साथ ही लगते हैं । लेकिन तीन-चार दिनों से सैनिक कैंटीन में सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

इसके बाद से सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सैनिक कैंटीन के पास बने हुए गेट को ताला लगा दिया गया। यह ताला तीन-चार दिनों से लगा हुआ है। जिसके कारण सैनिक कैंटीन में आसपास के क्षेत्र व दूर-दराज से सामान ले जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। यहां पर सामान लेने के लिए आने वाले लोगों को अब एक छोटी दीवार कूद कर आना पड़ रहा है। जबकि पूर्व में इस दीवार के पास ही एक घूमने वाला गेट भी लगाया गया था, जिसको बाद में पक्की चिनाई कर बंद कर दिया गया।

इस बारे में सैनिक कैंटीन के मैनेजर सतवीर ने बताया कि तीन-चार दिन से सैनिक कैंटीन के साथ लगते सैनिक कल्याण बोर्ड के कार्यालय का मुख्य द्वार बंद पड़ा हुआ है। जिसके चलते पूर्व सैनिकों जो बुजुर्ग हो गए हैं, उनको काफी परेशानी हो रही है। वहीं इस गेट के बंद होने के कारण गेट के सामने लोग अपना वाहन भी खड़ा कर जाते हैं। जिसकी वजह से जाम की स्थिति बन जाती है।

इस बारे में जब सैनिक कल्याण बोर्ड की प्रबंधक सरिता यादव से बातचीत करनी चाही तो कई बार फोन करने पर भी उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!