भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर से सटे गांव रघुनाथपुरा (खालड़ा) में तीन लड़कियों के बाद लड़का होने पर बीती रात को करीब 10 बजे बज रहे डीजे साउंड को बंद करवाने को लेकर वहां पर मौजूद लोगों व पुलिस कर्मियों के बीच वाद विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढ़ गया कि लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। हालांकि इस हमले में पुलिस कर्मियों को कोई ज्यादा चोट नहीं आई। महावीर चौक चौकी पुलिस ने छह नामजद लोगों के अलावा अन्य पर सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, लगभग एक दर्जन महिला पुरुषों की गिरफ्तारी होनी बाकी है। तीन पुलिस कर्मचारियों के बीच चोटे आने की बात आई है। वही गांव वालों ने पुलिस पर अब गाली गलौज, मारपीट और बदतमीजी के आरोप लगाए है।

महावीर चौक पुलिस चौकी द्वारा बीती रात के समय गश्त की जा रही थी। इस दौरान गांव रघुनाथपुरा के पास गांव के अंदर बहुत तेज डीजे आवाज पुलिस कर्मियों को सुनाई दी। इस पर महावीर चौक पुलिस चौकी कर्मचारी जहां पर डीजे बज रहा था, वहां पर गए। उन्होंने वहां पर नाच रहे लोगों से उच्च न्यायालय और उपायुक्त के आदेशों के बारे में बताया कि रात को 10 बजे के बाद डीजे बजाना पूर्णतय प्रतिबंध है।

आरोप है कि इस पर वहां खड़े लोगों में से संतलाल नामक व्यक्ति आया । उसने कहा कि उसके बेटे का कुआं पूजन है । डीजे पूरी रात तेज आवाज में ही बजेगी। इतने में ही कई पुरुष और महिलाएं बाहर निकल आए और पुलिसकर्मियों से बहस करने लगे।

इनमें एक ने अपना नाम पवन, दूसरे ने अपना नाम कपिल वासी हसनपुर, तीसरे ने अपना नाम राकेश तथा मंजू देवी बताया। जिनको बार-बार समझाने पर भी वह डीजे बंद करने की बात नहीं माने। इस पर डीजे चालक भी वहां आ गया।
डीजे एक पिकअप गाड़ी में रखा हुआ था ।

मौके पर एक क्रेन बुला ली गई। लेकिन क्रेन चालक अनिल कुमार ने कहा कि वह डीजे संचालक को जानता है, इसलिए वह डीजे नहीं ले जाएगा। इस पर अनिल ने अन्य लोगों को भी भड़का दिया। वहीं महिलाओं ने कहा कि वह पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप लगा देंगी।

वहां पर मंजू नामक महिला ने पुलिस कर्मचारियों के साथ मारपीट की। सूचना पाकर अन्य पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे तब महिलाओं व पुरुषों ने वहां से भागने का प्रयास किया। डीजे संचालक मुकेश डीजे की गाड़ी लेकर फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने रघुनाथपुरा निवासी पवन, हसनपुर निवासी कपिल, रघुनाथपुरा निवासी राकेश, क्रेन चालक अनिल को काबू किया। जबकि अन्य लोग वहां से भाग गए।

पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 149 186 188 294 223 332 353 में 573 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

गांव रघुनाथपुरा निवासी मंजू देवी व अन्य महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस करने में गाली गलौज करते हुए मारपीट की। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की तीन गाड़ियां और एक बाइक में सवार होकर आए ओर पुलिसिया रोब झाड़ने लगा गए। आरोप है कि पुलिस और महिलाओं के साथ मारपीट की गई।

error: Content is protected !!