कहा हिसार नगर में 50 इलेक्ट्रॉनिक लोकल बसे चलेगी। यात्रियों को होगी बड़ी सुविधा

हिसार, 12 दिसम्बर।शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने आज हिसार बस अड्डा से गुरुग्राम के लिए ऐसी बस को हरी झंडी देकर रवाना किया। इस अवसर पर निकाय मंत्री ने चालक व परिचालक को पुष्माला पहना कर शुभकामनाएं दी। हरियाणा रोडवेज़ के मुख्य महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने निकाय मंत्री के वहाँ पहुंचने पर पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि हरियाणा परिवहन निगम का हिसार डिपू आए दिन नई बसे चलाकर यात्रियों को सुविधाएं देने का सराहनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि अनेको तीर्थ स्थलों के लिए सीधी बसे चलाकर श्रद्दालुओ की यात्रा को सुविधाजनक बनाया है। पिछले दिनों में खाटू-श्याम, सालासर, मेहंदी बाला जी, मथुरा वृंदा वन , हरिद्वार की सीधी बसे चलाई गई है जिससे यात्रियों को बड़ा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कई रूटों पर वातानुकूलित बसे चलाकर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जा रही है। कैबिनेट मनिस्टर ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए निगम की ओर से शहर में 50 बस क्यू सेल्टर बनाये जाने की योजना है काफी बन चुके है बाकी शीघ्र ही बना लिए जाएंगे। जो यात्रियों की साथ- साथ शहर की सुंदरता में भी चार- चांद लगाने का काम करेंगे।

इस अवसर पर महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने बताया कि चंडीगढ़ और दिल्ली के बाद गुरुग्राम के लिए ऐसी बस चलाई गई है ।जो मौसम के अनुकूल तापमान निर्धारित करेगी। यात्रियों के लिए यह बस बहुत आरामदायक होगी। इस बस का किराया 275 रुपए निर्धारित किया गया है। यह बस सुबह 6 बजे व 10 बजकर 40 मिंट पर रवाना होगी। बस हांसी -महम-बेरी-झज्जर होते हुए गुरुग्राम पहुंचेगी।

राहुल मित्तल ने बताया कि हिसार डिपू में मार्च महीने के अंत तक 50 इलेक्ट्रॉनिक बसे आ जाएगी जो नगर में स्थानीय तौर पर चलाई जाएगी।इन बसों में सफर भी आराम दायक होगा और किसी हद तक वायु प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी।इस अवसर पर प्रवीण जैन, सुरेश गोयल धूप वाला, राम चन्द्र गुप्ता, लोकेश असीजा, डॉ. वैभव बिदानी ,सुशील बुडाकिया , केपी गुप्ता, सजग के प्रदेश अध्यक्ष वास्तु आर्किटेक्ट सत्य पाल अग्रवाल, अनिल सिंगल अध्यक्ष लाडली वेलफेयर ट्रस्ट सहित अनेक संस्थाओं से जुड़े लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!