गृह मंत्री व मुख्यमंत्री की आपसी खींचतान का खामियाजा भुगत रही जनता : लाल बहादुर खोवाल

गृह मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एवं डॉ. सोनिया त्रिखा के विवाद पर लाल बहादुर खोवाल ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

हिसार : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज व स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डॉ. सोनिया त्रिखा खुल्लर के बीच कई महीनों से जारी विवाद बहुत से मोड़ ले रहा है। इस विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर जनता की समस्याओं का समाधान करने की अपेक्षा गृह मंत्री अनिल विज को खुश करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर व गृह मंत्री अनिल विज के बीच खींचतान जगजाहिर है। यही कारण है कि गृह मंत्री अपने विभाग के काम भी गंभीरता से नहीं करते हैं। गृह मंत्री व स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डॉ. सोनिया त्रिखा खुल्लर के बीच चल रहे विवाद के कारण मुख्यमंत्री को डॉ. सोनिया त्रिखा को स्वास्थ्य विभाग से हरियाणा लोक सेवा आयोग में स्थानान्तिरत करना पड़ रहा है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि काफी समय से स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज डॉ. सोनिया त्रिखा को महानिदेशक पद से हटवाने के लिए अड़े हुए थे। दरअसल मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के बीच चौधर की इस जंग के चलते जनता पिस रही है। उन्होंने कहा कि गरीब, मजदूर, व्यापारी व नौकरीपेशा सहित तमाम वर्ग सरकार के आपसी कलह व जनविरोधी नीतियों से काफी परेशान हैं। खोवाल ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य व हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा भी विभिन्न मंचों से सरकार में आपसी अनबन को जनता के सामने ला चुकी हैं। कुमारी सैलजा ने सरकार को आगाह भी किया है कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं और विभाग की लापरवाही के चलते डेंगू से मरने वालों की संख्या ने पांच साल पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आगाह करने के बावजूद सरकार इस दिशा में कोई गंभीर कदम नहीं उठा रही है।

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट खोवाल ने कहा कि जनता को स्वास्थ्य संबंधी समुचित सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार का दायित्व होता है लेकिन भाजपा-जजपा सरकार अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में लगी है। उन्होंने कहा कि जनता इस कार्यशैली से तंग आ चुकी है। इसलिए वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव व हरियाणा विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा-जजपा को सबक सिखाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि जनता अब कांग्रेस पार्टी में विश्वास जता रही है और कांग्रेस ही लोकसभा व विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएगी।

error: Content is protected !!