राव इंद्रजीत से खास बातचीत…… लोकसभा में भाजपा के नंबर पूरे चुनाव की नहीं जरूरत – राव इंद्रजीत 

भाजपा सांसदों को हरियाणा में एमएलए चुनाव लड़वाना, पार्टी करेगी फैसला  
पांच राज्यों में चुनाव परिणाम का भाजपा को मिलेगा लाभ 
सतलुज यमुना लिंक नहर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही सर्वमान्य 

फतह सिंह उजाला 

हेलीमंडी 7 दिसंबर । अहीरवाल के कद्दावर नेता और केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल के वजीर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा, भारतीय जनता पार्टी का लोकसभा में आज भी स्पष्ट बहुमत है अथवा पूरे नंबर हैं । ऐसे में 10 सांसदों अथवा केंद्र के मंत्रियों के द्वारा इस्तीफा देने की स्थिति में खाली सीटों पर चुनाव करवाने का कोई लाभ की नहीं उम्मीद है। लोकसभा के चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे । यह बात राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को पटौदी जाटोली मंडी परिषद के हेली मंडी क्षेत्र में आगमन पर खास बातचीत में कही।

भाजपा के द्वारा सांसदों को विधानसभा का चुनाव लड़वाने का एक्सपेरिमेंट क्या हरियाणा में भी किया जाना चाहिए ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा मैं फैसला लेने वाला हकदार नहीं हूं । कौन नेता कहां से चुनाव कब लड़ेगा, यह फैसला भाजपा पार्टी और चुनाव कमेटी सहित हाई कमान को ही करने का अधिकार है । हाल ही के विधानसभा चुनाव परिणाम के सवाल का जवाब देते हुए राव इंद्रजीत ने कहा तीन राज्यों में भाजपा के द्वारा बहुमत से सरकार बनाना भाजपा की नीतियों को जनता की स्वीकारोक्ति कहा जा सकता है । आने वाले चुनाव में तीन राज्यों के चुनाव परिणाम का भाजपा को निश्चित ही लाभ मिलेगा ।

इसी मौके पर राव इंद्रजीत से जब सवाल किया गया की दक्षिणी हरियाणा सहित अन्य राज्यों के लिए जीवन रेखा सतलुज यमुना लिंक नहर की समस्या  का क्या समाधान हो सकता है ? इसके जवाब में उन्होंने कहा सतलुज यमुना लिंक नहर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य है । इस फैसले का संबंधित राज्यों और राज्य सरकारों को सम्मान करना चाहिए । फैसला आने के बाद विरोध धरना प्रदर्शन इत्यादि करने का कोई औचित्य दिखाई नहीं देता है । 

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन की सरकार के द्वारा प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाने को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के द्वारा रद्द किया जाने के जवाब में राव इंद्रजीत सिंह  ने कहा सामूहिक फैसला या फिर इस प्रकार के निर्णय सामूहिक रूप से किया जाना चाहिए । हेली मंडी आगमन पर राव इंद्रजीत सिंह का समर्थकों के द्वारा जोरदार अभिनंदन किया गया । इस मौके पर विशेष रूप से उनके साथ हरियाणा के जलापूर्ति मंत्री डॉ बनवारी लाल, पूर्व एमएलए विमला चौधरी, पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता, अरिदमन सिंह बिल्लू, जिला परिषद की अध्यक्ष दीपाली चौधरी, मार्केट कमेटी पटौदी के पूर्व वाइस चेयरमैन श्यामलाल अग्रवाल, पटौदी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष चंद्रभान सहगल, हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुरेश यादव, फरुखनगर नगर पालिका की वाइस चेयरमैन जयंती चौधरी, एडवोकेट अशोक आजाद, जिला परिषद के पूर्व वाइस चेयरमैन संजीव यादव, संजीव जनौला, हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शिवकुमार शेष गुप्ता, पूर्व वाइस चेयरमैन विक्रांत सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व पार्षद विनोद शर्मा, हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व वाइस चेयरमैन नरेश अग्रवाल, हेली मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष आनंद भूषण सहित बिरादरी के लोग तथा आसपास के गांव की बड़ी संख्या में सरदारी मौजूद रही।

Previous post

शंखनाद की ध्वनि के साथ सरस व शिल्प मेले के उद्घाटन से हुआ अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का भव्य शुभारंभ

Next post

हरियाणा  में  सीएसआर तहत पिछले तीन वर्षों में 1,457.13 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए गए

You May Have Missed

error: Content is protected !!