-सीडी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-71 का रहा विशेष योगदान

-सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने वाहन को झंडी दिखाकर किया रवाना

-स्कूलों व एनजीओं में पढऩे वाले बच्चों को वितरित की जाएगी खाद्य सामग्री

गुरुग्राम। सारथी फाउंडेशन, भारत-तिब्बत सहयोग मंच के संयुक्त तत्वावधान में सीडी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-71 के प्रांगण से गुरुवार को 11000 खाद्य पदार्थों के पैकेट वितरण अभियान शुरू किया गया। ये खाद्य पदार्थों के पैकेट स्कूली बच्चों और एनजीओ के बच्चों को वितरित किए जाएंगे। मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र यादव ने खाद्य पदार्थ के वाहन को रवाना किया। करीब एक सप्ताह तक इन 11000 पैकेट के वितरण का काम होगा।

सारथी फाउंडेशन के महासचिव एवं भारत तिब्बत सहयोग मंच के हरियाणा प्रांत संयोजक अमित गोयल व सारथी फाउंडेशन की अध्यक्ष लता सिंह ने बताया कि समाज में बहुत से ऐसे बच्चे हैं, जो कि सुविधाओं से वंचित हैं। उन्हें अच्छा भोजन व खाद्य पदार्थों की दरकार रहती है। वैसे तो उन्हें शिक्षा देने के साथ खाने की पूर्ति करने के लिए स्कूल और एनजीओ अपने स्तर पर प्रयास करते हैं। ऐसे में सारथी फाउंडेशन ने भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए ऐसे बच्चों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए एक छोटा सा प्रयास किया है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य यदि साथ में मिलकर कार्य करते हैं तो समाज को बेहतर और खुशहाल बनाया जा सकता है। सबके चेहरों पर मुस्कान लाने वाली सारथी की यह मुहिम जारी रहेगी। शिक्षा, स्वास्थ्य, खेलकूद, प्रतिभा को निरंतर बढ़ावा देने का प्रयास करेगी।

फाउंडेशन की ओर से 11000 खाद्य पदार्थों के पैकेट से भरा वाहन मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन ने कहा कि समाज में सेवा का कोई दायरा नहीं है। सेवा को हम कहीं भी किसी भी रूप में कर सकते हैं। उन्होंने सारथी फाउंडेशन और भारत तिब्बत सहयोग मंच के इस प्रयास की सराहना की, जिसमें स्कूली व एनजीओ के बच्चों को खाद्य पदार्थ पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नि:स्वार्थ सेवा करके हम आत्मिक संतुष्टि हासिल कर सकते हैं। समाज में संपन्न लोगों को सेवा के ऐसे कार्यों के लिए आगे आना ही चाहिए। सीडी इंटरनेशनल स्कूल के संचालक यशपाल यादव व रेखा यादव का इस आयोजन में विशेष सहयोग रहा। संस्था की ओर से उनका आभार जताया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राज वर्मा, आईसीएआई के चेयरमैन अमित गुप्ता, इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के सचिव गुंजन मेहता, शिव सिंघल, निशांत अहलावत, रवि बंसल, राजीव मित्तल, हरि गोयल तलवाडिय़ा, जितेंद्र राठौर, रामनिवास सैनी आदि भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!