*इस यात्रा की आड़ में सरकारी व जनता के पैसों तथा संसाधनों सेेे उच्च रैंक के वरिष्ठ नौकरशाहों से भाजपा का चुनाव प्रचार करवाना इनकी अनैतिकता, बेशर्मी व सत्ता दुरूपयोग*

*कांग्रेस के बनाए विकसित भारत को तबाही की तरफ धकेलने वाले ये लोग, अपनी इस यात्रा से जनता को भ्रमित करके वोट की घिनौनी शुद्र राजनीति कर रहे हैं*

*पटौदी 30/11/2023 :-* कांग्रेस ने अपने शासन में लोकतंत्र की भावना के अनुरूप कार्य करते हुए समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर उल्लेखनीय फैसले किए। जनता के आर्थिक हितों की सुरक्षा के लिए बैंकों का राष्ट्रीयकरण, समुचित विकास के लिए योजना आयोग की स्थापना, किसान एवं पशुपालकों की समृद्धि के लिए हरित और श्वेत क्रांति, तकनीकी सशक्तिकरण के लिए आईटी क्रांति, सुगम जीवन एवं व्यापार के लिए टैक्स सुधार अधिनियम, आर्थिक सशक्तिकरण के लिए उदारीकरण, देश के नौनिहालों के लिए मिड-डे मील एवं आरटीई, पारदर्शिता के लिए आरटीआई, ग्रामीण सशक्तिकरण के लिए नरेगा, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए महिला आरक्षण बिल, आम भारतीय को खाने का अधिकार, किसान हितों को ध्यान में रखकर भूमि अधिग्रहण बिल इत्यादि कई फैसलों के जरिए देश के सतत एवं समुचित विकास के कार्य कांग्रेस ने किए और राष्ट्रहित की अपनी योजनाओं से देश को विकसित बना कर परमाणु संपन्न बड़े राष्ट्रों के समकक्ष ला कर खड़ा किया था। किंतु मोदी सरकार ने अपनी राष्ट्र विरोधी नीतियों से देश को फिर से बरबादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया, और फिर ये लोग अब लोकसभा चुनावों के चंद माह पहले विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाल कर अपनी बेशर्मी प्रदर्शित कर रहे हैं।’ उक्त बातें हरियाणा कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेट सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी का विकास केवल विज्ञापनों में दिखाई देता है वरना इनकी औकात किसानों को खाद व फसल की एमएसपी तक देने की नही है। वास्तविक धरातल पर महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय, शोषण, अत्याचार, भुखमरी और भ्रष्टाचार देने वाले इन लोगों को आज कोई हक नही विकसित भारत संकल्प यात्रा निकलने का।

वर्मा ने कहा की झूठे जुमलों के सहारे सत्ता में आने वाली इस बीजेपी की अब कलई खुल चुकी है। देश की अर्थव्यवस्था को गर्त में ले जाने वाले, भुखमरी में देश को बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी ज्यादा बुरे हालात में पहुंचाने वाले, प्रेस स्वतंत्रता को छीनने वाले, बेरोजगारी से देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद करने वाले, महंगाई से आम आदमी का जीवन जीना दूभर करने वाले, महिला सुरक्षा में भारत को सबसे असुरक्षित देश बनाने वाले, भारत में धर्म – जाति का नफरती जहर फैलाने वाले, वैश्विक महामारी कोरोना में मरते देशवासियों की लाशों पर जश्न मनाने वाले और जनता को इस आपदा में भगवान भरोसे छोड़ने वाले, देश को अपने राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति हेतु हिंसा की आग में झोंकने वाले, नोटबंदी के नाम पर महाघोटाला करने वाले, देश के अन्नदाता को आतंकी और आंदोलनजीवी बताने वाले, सरकार में विपक्ष की आवाज को दबा कर लोकतंत्र की हत्या करने वाले ये लोग बताएं की ये किस तरह के विकसित भारत की कल्पना साकार करना चाहते हैं? ये एक बड़ा प्रश्न है। उन्होंने कहा की आज बीजेपी ने बिना नौकरी का विकसित भारत बना दिया। 

कांग्रेस नेत्री ने बीजेपी सरकार पर तुच्छ राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा की ये लोग सरकारी उच्च रैंक के अधिकारियों को रथ प्रभारी के रूप में लगा कर सरासर इनका राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे हैं जो इनकी अनैतिकता, बेशर्मी व सत्ता दुरूपयोग का उदाहरण है इनका ये कदम भारतीय लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है।

महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने कहा कि देश में निजीकरण लाकर आरक्षण की व्यवस्था को खत्म करके असमानता को बढ़ाने वाले ये लोग किस तरह का विकसित भारत बनाना चाहते हैं?, उन्होंने मोदी सरकार से सवाल करते हुए पूछा की क्या आपकी इस यात्रा से देश विकसित हो जाएगा, देश में मजलूमों और कर्मचारियों की न्याय पाने के लिए चल रही हड़तालें खत्म हो जाएंगी? क्या अस्पतालों सरकारी स्कूलों की बदतर हालातों में सुधार हो जाएगा? उन्होंने पूछा की सरकार जनता को ये बताए की बीस दिन की इस यात्रा में शासन, प्रशासन, संगठन के ऊपर होने वाले इस करोड़ों – अरबों के खर्चे की जवाबदेही किसकी और ये बीजेपी के प्रचार में जनता के पैसों का अनावश्यक खर्च क्यों?

error: Content is protected !!