किसानों और महिलाओं का अपमान करने वाले ये न भूले कि कुर्सी पर बैठाने वाले गिराने में भी देर नहीं लगाते

किसानों की बहु बेटियों के बारे में गंदी भाषा बोलने वाले कृषि मंत्री को पद पर बने रहने का कोई हक़ नहीं

चंडीगढ़, 30 नवंबर।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा किसानों, उनकी  बहु बेटियों के विरुद्ध जो आपत्तिजनक व अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है वो बेहद शर्मनाक है। अहंकार के मद में बार-बार जनता, किसानों और महिलाओं का अपमान करने वाले मंत्री शायद ये भूल चुके हैं कि कुर्सी पर बैठाने वाले गिराने में भी देर नहीं लगाते। वो दिन अब दूर नहीं है। किसानों की बहु बेटियों के बारे में ऐसी गंदी भाषा बोलने वाले को कृषि मंत्री पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है।

मीडिया के नाम जारी एक बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि बहन-बेटियों और किसानों के प्रति प्रदेश के कृषि मंत्री का बयान बेहद शर्मनाक है। ऐसी भाषा शैली किसी राजनेता की तो नहीं होती। सत्ता के मद में चूर प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक किसानों और महिलाओं का अपमान करने में लगे हुए है। कृषि मंत्री ने जिस प्रकार के शब्दों का प्रयोग आंदोलन में संघर्षरत योगदानकर्ताओं के लिए किया है वह केवल एक असंवेदनशील और संस्कारहीन व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है। शर्म की बात है। जेपी दलाल, जिन्होंने सबसे पहले किसानों को पाकिस्तान और चीन समर्थक बताया था, को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए। दलाल द्वारा किसानों की बहु बेटियों के विरुद्ध जो आपत्तिजनक व अमर्यादित भाषा को लेकर उन्हें जनता के साथ अपने आचरण में सुधार करना चाहिए। यदि उन्होंने अपनी इस अमर्यादित भाषा पर खेद प्रकट करते हुए माफी नहीं मांगी तो ये जनता है, कुर्सी पर बैठाना भी जानती है और कुर्सी से गिराना भी।  

उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पदों पर आसीन व्यक्तियों चाहे वह मंत्री हो चाहे विधायक उसे भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। सभी को याद रखना चाहिए कि इस देश की सभ्यता हमें सिखाती है कि सभी की बहू बेटियां बराबर होती है सभी का सम्मान करना चाहिए, महिलाएं सम्माननीय है। उन्होंने कहा कि सत्ता में चूर होकर और गंदी राजनीति की राह पर चलते हुए महिलाओं के खिलाफ बयान देना किसी भी सूरत में देश का कोई भी व्यक्ति सहन नहीं करेगा। जनता के सवालों से बचने के लिए सत्ताधारियों द्वारा बौखलाहट में इस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया जा रहा है जो कतई सहन नहीं की जाएगी। सबसे पहले दलाल को किसानों और इस प्रदेश की महिलाओं, बहु बेटियों से माफी मांगनी चाहिए और ऐसी मंत्री को तुरंत पद से हटाना चाहिए। भाजपा को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि कुर्सी पर बैठाने वाले गिराने में भी देर नहीं लगाते।

error: Content is protected !!