आरटीओ विभाग में रजिस्ट्रेशन हुआ नही और फाईनेंशर ने अवैध वसूली ऑटों चालको से शुरू कर रखी है।

अगर रजिस्ट्रेशन नही करना था, तो ऑटो बेचे कर शोरूमों ने क्यों की ड्राईवरों से धोखाधड़ी।

गुरूग्राम, 23 नवम्बर। आज हरियाणा ऑटों चालक संघ सम्बन्धित भारतीय मजदूर संघ की ओर से सैकडों ऑटों चालको ने सैक्टर 29 में बड़ी सभा का आयोजन किया। जिसमें बतौर मुख्यवक्ता भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष योगेश शर्मा ने सैकडों ऑटों चालको की परेशानियों को सुना और सरकार के समक्ष जल्द से जल्द उनका उचित समाधान करवाने की पूरी ईमानदारी से कोशिश करने बात कही। सभा को सम्बोधित करते हुए योगेश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार आर टी ओ विभाग और शोरूम मालिकों की मिलीभगत ने सैकडों ऑटों चालको के सामने अंधकार लाकर उनके जीवन को संकट में डाल दिया है।

योगेश शर्मा ने कहा कि पिछले 2 महीनों में जिन साथियों ने नया ऑटों खरीदा है, उन्हे शोरूम से अस्थायी रजिस्ट्रैशन सटिफिकेट, इंसोरेन्श और बिल काट कर दे दिया है। लेकिन आज दो महीने बीतने के बाद भी आरटीओ विभाग उनका रजिस्ट्रेशन नही कर रहा है। पिछले दिनों सीएम फ्लाईंग ने बहुत सराहनीय कार्य करते हुए कई भष्ट्राचारी अधिकारियों और दलालों को पकड़ कर जेल में पहुंचाने का काम किया। लेकिन जब से यह घटना हुई है, गुरूग्राम के आरटीओ विभाग ने ऑटो ंचालको को परेशान करना शुरू कर रखा है। जिन लोगों ने नया ऑटों खरीदा है उनका रजिस्ट्रेशन ना करना सरेआम उनके साथ धोखा है। सभा को सम्बोधित करते हुए हरियाणा ऑटों चालक संघ एवं पीडित ऑटो ंचलक गौरव कुमार ने कहा कि मैने 29 सितम्बर 2023 को बजाज कम्पनी के शोरूम से नया ऑटों खरीदा था, जिसका टैन्प्रैरी आरसी मुझे शोरूम ने मौके पर ही दे दिया और दस से पन्द्रह दिनों में स्थायी आरसी देने की बात कही थी लेकिन अब लगभग दो महीने बीतने वाले है, लेकिन मेरे ऑटों का रजिस्ट्रेशन अभी तक नही हुआ। जबकि मुझसे पिछले महीने भी किस्त ली और अब फिर किस्त का समय आ गया है। मुझे बिना कागज के रोड़ पर पुलिस नही चलने देगी और फाईन्नेसर को अपनी किस्त चाहिए नही तो वो मेरा बैंक में रिकार्ड भी खराब कर देंगे और ऑटो ंभी छिनकर ले जाएंगे। अब मेरे सामने बड़ी समस्या आ गई है। शोरूम में भी मेरी कोई बात सुन नही रहा है।

योगेश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से गौरव कुमार ने अपनी आप बीति बताई, उससे लगता है कि ऑटो ंचालको का शोषण अपने चरम पर है। योगेरूा शर्मा ने कहा कि जब तक सरकार या आरटीओं विभाग की ओर से यह स्पष्ट नही हो जाता की नये ऑटों का रजिस्ट्रेशन होगा या नही तब तक किसी भी ड्राईवर को फसाने का काम कोई भी शोरूम ना करे, ना ही उनसे किस्तों की अवैध वसूली की जाएं, नही तो हरियाणा ऑटों चालक संघ का एक एक कार्यकर्ता ऐसे शोरूमों पर हमेशा के लिए ताला लगवाने में भी देर नही लगाएगा।

योगेश शर्मा ने हरियाणा सरकार और हरियाणा के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर से आग्रह किया कि सैकडों ऑटों चालको को और उनके परिवारों के सामने जो विशम संकट आ गया है को भ्रष्ट्राचार की भेअ ना चढाते हुए उनके रोजगार को बचाते हुए उन्हे नया जीवन दान देने का रास्ता खोजना चाहिए। केन्द्र की यशस्वी प्रधानमंत्री ने तो एक पृथ्वी-एक परिवार का नारा दिया और हरियाणा में दूसरे प्रदेशों से आएं ड्राईवर साथियों के साथ सैतेला व्यवहार कही ना कही मुख्यमंत्री एवं उनकी जनहितैषी सरकार पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।

योगेश शर्मा ने कहा कि इन सैकडों निर्दोष ऑटों चालको को जीवित रखने का काम हरियाणा सरकार को करना चाहिए और साथ ही ू गुरूग्राम के आरटीओ विभाग में फन फैलाकर बैठे भ्रष्ट्राचरी नाग को कूचलने की पूरी योजना बनानी चाहिए।
योगेश शर्मा ने ऑटों चालको को विश्वास दिलवाया कि जल्द से जल्द भारतीय मजदूर संघ के माध्यम से मुख्यमंत्री जी से समय लेकर आपकी समस्यओं का समाधान करवाने का हरियाणा ऑटों चालक संघ करे। अगर आपको न्याय दिलवाने के लिए पूरी शक्ति से काम करेंगे। इस अवसर पर सैकडों ऑटों चालको ने सभा में भाग लिया।