पिंडवाड़ा-आबू  में कांग्रेस प्रत्याशी लीलाराम गरासिया के पक्ष में प्रचार

जन-जन और मतदाताओं को कांग्रेस के सात वचन से करवाया अवगत

ओल्ड पेंशन स्कीम को निरंतर जारी रखने के लिए कानून बनाया जाएगा 

फतह सिंह उजाला 

पटौदी / सिरोही 22 नवंबर । राजस्थान के सिरोही जिले के पिंडवाड़ा-आबू हल्के में पार्टी प्रत्याशी लीलाराम गरासिया के साथ ऑल इंडिया महिला कांग्रेस, जालौर लोकसभा कोऑर्डिनेटर पर्ल चौधरी ने स्वरूपगंज बस स्टैंड से मैन मार्केट एरिया में हर घर और हर दुकानदार के पास जा कर पार्टी के 7 वचन – गारंटियों से अवगत कराया।

पटौदी के पूर्व एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी  जो की राजस्थान चुनाव में कांग्रेस की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी निभा रही है, के द्वारा कांग्रेस पार्टी और उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करते हुए बताया गया मुख्यमंत्री निशुल्क चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा की राशि को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अनुशंसा पर 25 लाख रूपए वार्षिक से दोगुनी कर 50 लाख रुपए वार्षिक किया जायेगा। ओल्ड पेंशन स्कीम को निरंतर जारी रखने के लिए कानूनी प्रावधान किया जायेगा। राजस्थान के गृहणियों को देश के सबसे सस्ते गैस सिलेंडर 500 रुपए योजना का विस्तार कर बीपीएल, उज्जवला परिवारों को राहत देते हुए 400 रुपए में लाल सिलेंडर दिया जायेगा।

मनरेगा एवं इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का विस्तार करते हुए वर्तमान अवधि को 125 दिन से बढ़ाकर 150 दिन करने का प्रस्ताव।

10 लाख रोजगार के अवसर सृजित करेंगे।

किसानों को स्वामीनाथन समिति के आधार पे फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी के लिए कानून लाया जाएगा और सभी किसानों को 2 लाख रुपए तक के ब्याजमुक्त कृषि ऋण की सुविधा प्रदान करेंगे। ओल्ड पेंशन स्कीम, 400 रुपए में लाल गैस सिलेंडर और 50 लाख की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से पिंडवाड़ा – आबू सहित पूरे राजस्थान प्रदेश में ऐसा माहौल बन गया है कि, समाज का हर वर्ग बिना कोई चूक किए हुए, कांग्रेस की सरकार को दिल से लाना चाहता है और 30 साल से बदलाव की सरकार की परिपाटी में बदलाव लाते हुए,  राजस्थान में कांग्रेस को एक बार फिर से बागडोर थमाने का मन बना लिया है

 राजस्थान चुनाव में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा के नेतृत्व में प्रदेश की मातृशक्ति ने भी कांग्रेस के चुनाव प्रचार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। पालिका पार्षद एवं प्रदेश सचिव महिला कांग्रेस तस्लीम पठान, पार्षद एवं पिंडवाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष अनिता पंवर , आबू ब्लॉक अध्यक्ष परवीना बानो,  जिला महासचिव पिंकी मेघवाल, मंडल अध्यक्ष सुमित्रा परमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य यशोदा कुंवर सहित सैंकड़ों महिलाओं ने डोर टू डोर मुहिम में हिस्सा लिया।