नूंह – रविवार को नूंह विधानसभा के बड़े गांव इंडरी में कांग्रेस पार्टी के विधायक चौधरी आफताब अहमद के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को बड़ी सफलता हासिल हुई। भाजपा सहित कई दलों के दर्जनों समर्थकों ने कांग्रेस विधायक आफताब अहमद का दामन थाम लिया और भाजपा को अलविदा कह दिया, इनमें चौधरी देवी सिंह प्रधान का नाम भी शामिल है।

विधायक आफताब अहमद को लगातार मिल रहे समर्थन से आगामी चुनावों में कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है। कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि इंडरी उनका बड़ा गांव है, यहां से मिले समर्थन व सहयोग को वो हमेशा याद रख कर यहां के मान सम्मान को आगे रहेंगे। जो लोग भाजपा व अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं उनका स्वागत है। हमें सभी को इलाके के भाईचारे को मजबूत रखकर फिरकापरस्त ताकतें से लड़ाई लडनी है और आज के समर्थन से साफ है कि हिंदू-मुस्लिम सभी मिलकर विकास चाहते हैं और भाजपा को नकार रहे हैं। आफताब अहमद ने देवी सिंह प्रधान की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा की विभाजनकारी नीतियों से नाराज होकर व नूंह मामले को लेकर पार्टी छोडी है।

देवी सिंह प्रधान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीति सभी समाज के लोगों को साथ लेकर चलने की रही है और उनकी नियत विकास की रही है। विधायक आफताब अहमद ने चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस पार्टी में सभी के हित सुरक्षित होने की बात कही। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि उनकी पूर्व की कांग्रेस की हुड्डा सरकार में इंडरी को बहुतकनीकी संस्थान, बिजली घर आदि की सौगात दी थी लेकिन भाजपा सरकार ने नौ साल में कोई सौगात नहीं दी और जो घोषणा की वो भी पूरी नहीं की। इंडरी खंड में ना नायब तहसीलदार बैठा और ही सब तहसील कार्यालय स्थापित किया गया। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस के नौ सालों में विकास हुआ था, जिला बनाने से लेकर मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, कई महिला कॉलेज, कई बहुतकनीकी संस्थान, आईटीआई, कस्तूरबा गांधी विधालय, कोटला झील, राजीव गांधी रैनीवैल योजना, बादली परियोजना, राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए, लघु सचिवालय नूंह, मेवात कैनाल, रोजगार के साधन, किसानों की कर्ज माफी, बीपीएल प्लाट, कई बस अड्डे आदि बनाए गए थे। लेकिन भाजपा सरकार ने कोई विकास कार्य नहीं किए।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि भाजपा विकास की नहीं बल्कि समाज को बांटने की सोचती है। मेवात में भी वो यही कर रहे हैं। सभी को आपसी सद्भाव बना कर मिलकर रहने को कहते हुए कहा कि भाजपा के बहकावे में नहीं आना और मौजूदा सरकार का सफाया करना है। नौ साल में मेवात को विकास कार्य नहीं बल्कि दंगो की आग में झोंका गया है, आपसी भाईचारे को तोड़ने की कोशिश हुई। हाल ही में हुए नूंह के एक मामले का जिक्र करते हुए कहा कि छोटे छोटे मामलों को आपस में बैठक सुलझाना चाहिए, उन्हें बढाना नहीं चाहिए। विधायक आफताब अहमद ने इंडरी का विकास सोहना की तर्ज पर कराने का वायदा किया।

इन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा:

चौ देवी सिंह प्रधान, धर्मवीर जैलदार, गिर्राज, भारत पूर्व सरपंच, हरबंस, नरेंद्र नंबरदार, पोहप सिंह, ओमी मास्टर ने अपने साथियों संग कांग्रेस पार्टी में आस्था व्यक्त की। पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस परिवार में शामिल हुए लोगों के मान सम्मान का भरपूर ख्याल रखा जाएगा। दोनों भाई इंडरी से लगाव रखते हैं और इसे अपना गांव समझते हैं। जो लोग सहयोग व समर्थन कर रहे हैं उनके लिए वो हर वक़्त सहयोग के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि मेवात के भाईचारे को बचाने व विकास को शुरु कराने के लिए भाजपा का सफाया जरुरी है। कांग्रेस सरकार बनने पर नौ साल से रुका हुआ विकास का पहिया फिर चालू किया जाएगा। इस दौरान धर्मेंद्र , बलजीत डागर दुबालू, शरीफ प्रधान, ब्रह्मजीत , नरेंद्र, बलबीर, ओमी मास्टर , बिजेन्दर , धर्मेंद्र, प्रेम हुड्डा , चेयरमैन प्रवीण, शेर सिंह डागर, चरणसिंह , इंद्र नंबरदार, गिरिराज, आमिल चेयरमैन, सत्तार सरपंच , राजू, श्रीपाल, जीतू सरपंच, राम कर्ण, हरचंदा , भगतसिंह, हाजी शहाबुद्दीन, आनंद आटा, करतार आटा, महावीर, देव करण सरपंच, जुहरू सरपंच, प्रेम पाल, आजाद, अज्जी उलेटा, देशराज, आसिफ चंदेनी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!