बड़ा मदरसा संचालक मुफ्ती जाहिद हुसैन ने बताया कि बड़ा मदरसा से कोई पथराव नहीं हुआ है. गुरुवार को शाम से शुक्रवार के दिन छुट्टी का समय होता है. यहां पर भवन निर्माण में काम आने वाली रोड़ी और चप्पलों से खेल रहे थे. उन्हीं की चप्पल और रोड़ी नीचे गिर गई थी. वह इसके लिए कई बार माफी मांग चुके हैं.

नूहं –  नूहं में कुआं पूजन के दौरान गुरुवार देर शाम हुए पथराव मामले में शुक्रवार को दुकानदारों ने रोष के चलते बाजार बंद कर दिया था, लेकिन अब बाजार खोल दिया गया है. विधायक आफताब अहमद, भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व विधायक चौधरी जाकिर हुसैन, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल के अलावा कई नेताओं और प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों ने नई धर्मशाला नूंह पहुंच कर दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की और फिर आपसी सहमति से बाजार खुलवा दिया. बाजार खुलने के बाद नूहं शहर में एक बार फिर रौनक लौट आई और खरीदारी करने के लिए बाजार में भीड़ देखने को मिली.

दरअसल, नूहं शहर के दलित मोहल्ला से कुआं पूजन कार्यक्रम के दौरान डीजे के साथ तकरीबन 70 – 80 महिलाएं गौशाला रोड स्थित कैलाश मंदिर जा रही थी. इस दौरान बड़ा मदरसा नूंह की छत की तरफ से पथराव किया गया. पथराव में  आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को हल्की-फुल्की चोटें आईं. इसके बाद इलाके में तनाव हो गया. बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया.

बड़ा मदरसा संचालक मुफ्ती जाहिद हुसैन ने बताया कि बड़ा मदरसा से कोई पथराव नहीं हुआ है. गुरुवार को शाम से शुक्रवार के दिन छुट्टी का समय होता है. यहां पर भवन निर्माण में काम आने वाली रोड़ी और चप्पलों से खेल रहे थे. उन्हीं की चप्पल और रोड़ी नीचे गिर गई थी. वह इसके लिए कई बार माफी मांग चुके हैं. चाहे, घटना नाबालिग बच्चों ने जानबूझकर की या अनजाने में हुई, लेकिन वह आपसी भाईचारे को किसी भी सूरत में खराब नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने जुम्मा की नमाज में भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने यह कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से एक बार फिर अपने हिंदू समाज के भाइयों से माफी चाहता हूं. अगर उसके बावजूद उनका मन नहीं भरता है तो वह उन नाबालिग बच्चों को पुलिस के हवाले करने को तैयार हैं, जिन पर यह आरोप लग रहा है.

डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों ने प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में समाधान निकाल लिया है. पुलिस इस मामले में अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा के दर्ज कर चुकी है. कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल भाजपा के अलावा कांग्रेस विधायक सीएलपी उपनेता आफताब अहमद ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि यहां आपसी भाईचारा किसी सूरत में खराब नहीं होने दिया जाएगा. दोनों पक्षों ने आपसी सहमति के बाद बाजार खोलने का फैसला लिया गया है. समाजसेवी रमजान चौधरी एडवोकेट एवं जन नायक जनता पार्टी नेता तैयब हुसैन घासेडिया ने भी अपनी बात रखी और घटना को दुखद बताया. फिलहाल, अब भी नूंह शहर में जामा मस्जिद के आसपास सुरक्षा कड़ी है. भविष्य में भी यहां पर पुलिस सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा.

error: Content is protected !!