गुरुग्राम : 09 नवंबर 2023 – कल दिनांक 08.11.2023 को रात लगभग 9 बजे एक प्राइवेट बस नम्बर AR-01K-7707, जो सैक्टर-12, गुरुग्राम से लगभग 43 सवारियों को लेकर राहट जिला हमीरपुर (UP) के लिए रवाना हुई थी। बस में अधिकतर श्रमिक श्रेणी के लोग सवार थे जो कि अपने साथ कपड़े, घरेलु सामान, बर्तन, सिलेण्डर इत्यादि समान लिए हुए थे। जब यह बस सैक्टर-31 के सामने फ्लाईओवर ब्रिज (दिल्ली से जयपुर वाली लेन) पर पहुँची तो इसमें आग लग गई थी।

बस में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची तथा फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस आदि को बुलाकर राहत कार्य में जुट गई। श्री विकास अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त गुरुग्राम ने पुलिस उपायुक्तों व ACPs के साथ बचाव व राहत कार्य की कमान सँभाली। घायलों को तुरंत आसपास स्थित अलग-अलग हॉस्पिटल्स में एडमिट कराया गया, जहां उनका ईलाज चल रहा है।

आग लगने के कारणों व घटना की जाँच हेतु एफएसएल/सीन ऑफ क्राइम टीम को भी घटनास्थल पर बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया।

उपरोक्त घटना में लगी आग की चपेट में आने से 02 महिलाओं की मृत्यु हो चुकी है, जिनकी पहचान माया पत्नी विनोद गांव राढ जिला हमीरपुर, उत्तर-प्रदेश व गायत्री पत्नी बलू गांव गोरखा थाना चरकारी जिला महोबा के रूप में हुई है तथा 13 लोग जख्मी है।

उपरोक्त दुर्घटना में घायल हुए एक पीड़ित की शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर-40 गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया है। पुलिस टीम द्वारा आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए सभी तथ्यों को मध्यनजर रखकर जांच कर रही है, पुलिस जांच में जो भी तथ्य समक्ष आएंगे उनके अनुसार नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।