अहीरवाल क्षेत्र के विकास प्रोजेक्टस विगत 9 सालों से आधे-अधूरे क्यों पड़े है? विद्रोही

भाजपा-संघ अंग्रेजों की बाटो और राज करो की राजनीति का प्रयोग अहीरवाल क्षेत्र में कर रहे है : विद्रोही
किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग विरोधी तथा पूंजीपतियों की दलाल साम्प्रदायिक पार्टी भाजपा न तो कभी अहीरवाल की हितैषी थी और न हो सकती : विद्रोही
माजरा एम्स शिलान्यास में जान-बूझकर देरी क्यों की जा रही है? विद्रोही

02 नवम्बर 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि विगत 9 सालों में अहीरवाल से विकास कार्यो में भेदभाव करने वाली भाजपा खटटर सरकार बार-बार मांग करने पर भी भाजपा शासन में दक्षिणी हरियाणा-अहीरवाल क्षेत्र में किये गए विकास कार्यो पर न तो श्वेत पत्र जारी कर रही है और न ही अहीरवाल में कांग्रेस जमाने से शुरू किये गए विकास प्रोजेक्टस को पूरा करने के लिए पर्याप्त बजट राशी का आवंटन कर रही है। विद्रोही ने कहा कि राजनीतिक कारणों से विगत 9 सालों से मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर अहीरवाल के विकास व जनसरोकारों के प्रति द्वेषपूर्ण व भेदभावपूर्ण सौतेला व्यवहार करके अपनी अहीरवाल विरोधी मानसिकता का प्रदर्शन करते आ रहे है। यह हालत तो तब है जब अहीरवाल की जनता ने भाजपा को लोकसभा व विधानसभा चुनावों में एकतरफा जनसमर्थन देकर लगातार दो बार हरियाणा में भाजपा सरकार बनाने व मनोहरलाल खट्टर के मुख्यमंत्री बने रहने की राजनीतिक परिस्थितिया बनाई। 

विद्रोही ने कहा कि जिस भावना से अहीरवाल की जनता ने भाजपा को एकतरफा जनसमर्थन दिया, उसके बदले में अहीरवाल को धोखा व विकास कार्यो में भेदभावपूर्ण व्यवहार मिला। इस क्षेत्र के निर्वाचित भाजपा सांसद व विधायक अहीरवाल के जनसरोकारों के लिए एकजुट होकर लडने की बजाय निजी हितों को साधने में लगे रहते है। भाजपा-संघ अंग्रेजों की बाटो और राज करो की राजनीति का प्रयोग अहीरवाल क्षेत्र में कर रहे है। वैसे भी संघी अंग्रेज भक्त रहे है, इसलिए वे अंग्रेजों की बाटो और राज करो की नीति पर चल रहे है। विद्रोही ने कहा कि भाजपा अहीरवाल क्षेत्र का विकास क्या करवाएगी जब 28 फरवरी 2019 को मोदी केबिनेट द्वारा स्वीकृत माजरा एम्स का भी पांच सालों से शिलान्यास करने की बजाय इसे वोट बैंक की गंदी औच्छी राजनीति से जोडक़र अहीरवाल की जनता को भावनात्मक रूप से ठग रही है। माजरा एम्स शिलान्यास में जान-बूझकर देरी क्यों की जा रही है? वहीं अहीरवाल क्षेत्र के विकास प्रोजेक्टस विगत 9 सालों से आधे-अधूरे क्यों पड़े है? जब तक दक्षिणी हरियाणा-अहीरवाल के आमजन भाजपाईयों से इन पर सीधा सवाल नही पूछेंगे और अपना रोष जताकर भाजपा को वोट की चोट से करारा सबक नही सिखाएंगे, तब तक उनके साथ ऐसी धोखाधडी होती रहेगी। विद्रोही ने कहा कि किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग विरोधी तथा पूंजीपतियों की दलाल साम्प्रदायिक पार्टी भाजपा न तो कभी अहीरवाल की हितैषी थी और न हो सकती।

You May Have Missed

error: Content is protected !!