आप प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में नशे और बेरोजगारी के खिलाफ जनाक्रोश यात्रा निकाली
बेरोजगारी और नशे का हब बन चुका हरियाणा : डॉ. सुशील गुप्ता
खट्टर सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम, जिस कारण युवा नशे का सहारा ले रहे : डॉ. सुशील गुप्ता
हरियाणा में कई किस्म के नशे चल पड़े, इनको खत्म करना जरूरी : डॉ. सुशील गुप्ता
भाजपा ईडी और सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही : डॉ. सुशील गुप्ता

झज्जर, 01 नवंबर – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को गांव रोहद में नशे और बेरोजगारी के खिलाफ जनाक्रोश यात्रा निकाली। इससे पूर्व आम आदमी पार्टी के कार्यर्ताओं ने डॉ. सुशील गुप्ता का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी के साथ नशा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। हरियाणा सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है, जिस कारण युवा नशे का सहारा ले रहा है। इसलिए नेशे और बेरोजगारी के खिलाफ ये यात्रा निकाली जा रही है। इस दौरान प्रदेश संयुक्त सचिव अश्विन दुल्हेड़ा, जिला अध्यक्ष हरीश कुमार, एक्स सर्विसमैन विंग के जिला अध्यक्ष उमराव बेरी, महिला विंग की जिला अध्यक्ष अभिता दुविजा, किसान विंग के जिला अध्यक्ष कृष्ण, ब्लॉक प्रभारी मंगत राम और एससी सेल के जिला संयुक्त सचिव विजय कुमार मौजूद रहे।

डॉ. सुशील गुप्ता कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा दिवस के अवसर पर नशे और बेरोजगारी के खिलाफ पांच दिवसीय जनाक्रोश यात्रा निकाल रही है। खट्टर सरकार युवाओं के प्रति काफी उदासीन है। सीएम खट्टर के राज में 30 बार पेपर लीक हो चुका है। यदि पेपर लीक न हो तो कोर्ट के उलझन में पड़ जाता है। उसी उलझन के कारण युवाओं की उम्र निकलती जा रही है, जिसकी वजह से युवा डिप्रेशन में जा रहे हैं और नशे का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी जिलों में कई किस्म के नशे चल पड़े हैं, इनको खत्म करना बहुत जरूरी है। हरियाणा का हर परिवार इतना दुखी है कि कुछ तो नशे से बचाने के लिए अपने बच्चे को जमीन बेचकर विदेश में भेजने को मजबूर हैं, ताकि वहां जाकर रोजगार मिल सके। इसके अलावा अवैध तरीके से भी लोग अपने बच्चों को विदेश भेज रहे हैं, जहां पर जान तक का खतरा है। ऐसी स्थिति में हरियाण बेरोजगारी और नशे का हब बन चुका है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल जाति और धर्म के नाम पर बांटकर वोट लेने का प्रयास करती रही है। हरियाणा में सामाजिक समरस्ता खत्म हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले भी सीएम खट्टर से पूछा था कि भाजपा सरकार हरियाणा के लोगों को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और बिजली-पानी नहीं दे रही है। इस पर उनके ओएसडी ने कहा था कि बैठकर बात करेंगे, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। सीएम खट्टर इन नाकामियों पर चर्चा करने से बच रहे हैं। सीएम खट्टर ने जितने भी जनसंवाद किए, उससे पहले ही लोगों को हाऊस अरेस्ट करवा लेते हैं। ये स्थिति किसी भी प्रदेश के लिए अच्छी नहीं होती। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का उभरता हुआ राज्य हुआ करता था आज गर्त में जा रहा है। खट्टर सरकार की इमानदार सरकार में भ्रष्टाचार डबल हो रहा है। यही कारण है कि आज प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। जबकि दिल्ली और पंजाब में सभी मूलभूत सुविधाएं मुफ्त होने के बावजूद भी सरकार मुनाफे में चल रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ईडी और सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। अरविंद केजरीवाल के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे पहले इन्होंने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में रोकने की कोशिश की तो तीन बार सरकार बनाई। इसके बाद पंजाब में सरकार बनाई और फिर प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ गुजरात में 41 लाख वोट लेकर भाजपा के पसीने छुडा दिए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी को कमजोर करना चाहती है। इसलिए पहले इन्होंने दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था करने वाले सतेंद्र जैन को गिरफ्तार करवाया, दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने वाले मनीष सिसोदिया, इसके बाद संसद में भाजपा के खिलाफ मुखर होकर बोलने वाले संजय सिंह को गिरफ्तार किया और अब भाजपा सरकार अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रच रही है। ये जितना मर्जी दबाने की कोशिश कर ले आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल बनकर काम करेगा और भारत के विकास में भागीदार बनेगा।

वहीं, उन्होंने कहा कि काफी नेताओं को एप्पल ने मेल भेजी है कि सरकार द्वारा प्रायोजित तरीके से आपके फोन को हैक करने की कोशिश की जा रही है। इससे ये स्पष्ट है कि भारत सरकार चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं के फोन टैप कराना चाहती है। संसद में पहले भी पेगासस का विरोध किया, लेकिन सरकार ने इसका कोई जवाब नहीं दिया और अब जब एप्पल ने ये मेल भेजा है तो सरकार इसका जवाब नहीं दे पा रही है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी सरकार लोकतंत्र खत्म करना चाहती है। इसलिए सबको मिलकर उसके खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी, क्योंकि देश सबसे ऊपर है। पूरे देश ने देखा कि भाजपा सरकार ने अपने एक मित्र को फायदा पहुंचाने के लिए पूरे देश के किसानों को दिल्ली के बॉर्डर पर बैठा दिया था। पूरे हरियाणा में नशा और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, क्योंकि एक ऐसा व्यक्ति मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा है जो हरियाणा की बातों और संस्कृति को नहीं समझ पा रहा है। उन्होंने कहा हरियाणा में ऐसी स्थिति पैदा कर दी है कि महंगाई सबसे ज्यादा, समरस्ता व सामाजिक सुरक्षा में हरियाणा सबसे फिसड्डी हो गया है, हरियाणा में नए उद्योग नहीं लग रहे, स्कूल बंद हो रहे हैं और अस्पतालों में न दवाइयां हैं, न डॉक्टर हैं। उन्होंने ने कहा कि गांव के लोग लगातार आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश के हर गांव में 21-21 सदस्यीय कमेटी बना चुकी है। 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

error: Content is protected !!