कांग्रेस ने हमारे गौरवशाली इतिहास को छिपाने का पाप किया: ओम प्रकाश धनखड़
– मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत 311 मंडलों से पवित्र मिट्टी के कलश लेकर पहुंचे मंडल अध्यक्षों का प्रदेश अध्यक्ष सैनी और राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने किया स्वागत
311 मंडलों से आई शहीदों के गांवों की पवित्र मिट्टी को लेकर गुरुग्राम से  मंगलवार को दिल्ली रवाना होंगे मंडल अध्यक्ष

चंडीगढ़,  30 अक्टूबर।   ‘‘मेरी माटी-मेरा देश’’ के राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशभर के 311 मंडलों के मंडल अध्यक्ष अमृत कलशों के साथ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय गुरुकमल पहुंचे। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी और राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने राष्ट्रीय गौरव से जुड़े इस कार्यक्रम में हरियाणा की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शहीदों के गांवों व शहर व कस्बों से पवित्र मिट्टी लाने वाले सभी मंडल अध्यक्षों व शहीद परिवार के सदस्यों का अभिनंदन किया। दोनों नेताओं ने  कहा कि आजादी के अमृत काल में इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में भागीदारी करना हम सभी के लिए अत्यंत गर्व का विषय है। इस मौके पर संगठन मत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा ने भी शहीदों की मिट्टी को नमन किया। प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय सचिव ने शहीदों के परिवारों को सम्मानित भी किया।

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार गुरुग्राम पहुंचे नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारे शहीदों ने जो सपना देखा था उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं। मेरी माटी-मेरा देश के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत हरियाणा के सभी गांवों व नगर निगम, परिषद व पालिका, सभी वार्डों से एकत्रित की गई यह पवित्र मिट्टी के 311 कलश मंगलवार को दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए रवाना किए जाएंगे।  शहीदों के गांवों व घरों से मिट्टी लाने वाले कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए नायब सिंह ने कहा कि नई दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम में आपको हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 अक्टूबर को कर्तव्य पथ पर ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के समापन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान की अमृत कलश यात्रा के समापन का प्रतीक होगा जिसमें देश के सभी जिलों के अमृत कलश यात्री उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के दो वर्ष के लंबे अभियान के समापन का भी प्रतीक होगा, जो भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का उत्सव मनाने के लिए 12 मार्च 2021 को शुरू किया गया था।  प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा कि हजारों शहीदों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए। देश की सुरक्षा के लिए हमारे सैनिक शहीद हुए हैं।

शहीदों की सांसों से लहराता है तिरंगा: ओम प्रकाश धनखड़

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने समारोह को संबोधित करते हुए सबसे पहले वीर शहीदों के परिवारों को नमन किया। उन्होंने कहा कि देश से 15 हजार मंडल अध्यक्ष दिल्ली पहुंचेंगे। हरियाणा से भी 311 मंडल अध्यक्ष पवित्र मिट्टी लेकर दिल्ली पहुंचेंगे और इस मिट्टी से शहीदों की याद में शानदार वाटिका बनेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के अलग-अलग हिस्सों से अमृत कलश लेकर नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंचे मंडल अध्यक्षों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि शहीदों की सांसों से तिरंगा लहराता है, हमारे वीर शहीदों के सम्मान को भारत कभी नहीं भूलेगा।

 भाजपा ने हमेशा शहीदों का सम्मान बढ़ाने का काम किया है
श्री धनखड़ ने कहा कि मैं उन परिवारों को नमन करता हूं जिन्होंने हमारे उन वीर शहीदों को पैदा किया जो हंसते-हंसते देश के लिए बलिदान हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो संकल्प लिया था वो कल पूरा हो रहा है। इस संकल्प को हम सभी ने मिलकर पूरा किया है।  देशभर के परिवार के घरों से जो मिट्टी आई यह एक प्रयास है वीर शहीदों  को श्रद्धांजलि देने का। वाटिका में जो फूल खिलेंगे उससे आने वाली पीढी को ये याद दिलाएंगे कि भारत को सुरक्षित रखने में हमारे वीर सेनानियों ने अपने प्राणों की आहूति दी थी।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस की सोच पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमारे गौरवशाली इतिहास को छिपाने का पाप किया है। देश के बंटवारे के समय 3 लाख 27 हजार लोगों मारे गए। 1857 में साढ़े 13 लाख लोगों को कोर्ट से फांसी दे दी गई। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की सेना के 26 हजार जवानों ने शहादत दी। हमारा यह इतिहास कहीं नहीं पढ़ाया गया। श्री धनखड़ ने कहा कि अंडेमान में पहला झंडा सुभाष चंद्र बोस ने फहराया था। उस समय दुनिया के 18 देशों ने मान्यता भी दी थी। लेकिन आजादी के बाद कांग्रेस ने उसे उतरवा दिया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडेमान निकोबार द्वीप समूह का नाम ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर कर दिया अब उसे कोई पार्टी मिटा नहीं सकती।

श्री धनखड़ ने कहा कि शहीदों के गांवों से आई पवित्र मिट्टी से जो वाटिका बनेगी उससे हर भारतवासी के हृदय में उनकी शहादत जागृत रहेगी। यह वाटिका भारत की एकात्मकता का प्रतीक होगी। उन्होंने कहा कि वीर शहीदों की शहादत को भारत हमेशा याद रखेगा। इस मौके पर गुरुग्राम जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जिला प्रभारी व पलवल के विधायक दीपक मंगला, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, प्रदेश सचिव मनीष यादव, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख अरविंद सैनी, प्रदेश सचिव समय सिंह भाटी, महेश चौहान, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, जिला महामंत्री मनीष गाड़ौली, महेश यादव, जिला मीडिया प्रमुख अजीत यादव, जयवीर यादव आदि उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!