चंडीगढ़, 29 अक्टूबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर एनएचएआई को 30 एकड़ जमीन मुफ्त देने की पेशकश करके इस भूमि पर खेड़की दौला टोल प्लाजा को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय मंत्री को लिखे गए पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि खेड़की दौला टोल प्लाजा एनएच 48 पर गुरुग्राम क्षेत्र में यातायात वाहनों का जाम लगता रहता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने खेड़की दौला का टोल प्लाजा बदलकर पंचगांव गांव में एक नया टोल प्लाजा स्थापित करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को 30 एकड़ जमीन मुफ्त में देने की पेशकश की है। यह रणनीतिक यातायात प्रवाह को सुगम व सुविधाजनक बनाने और गुरुग्राम शहरी समूह में वाहनों की भीड़भाड़ को कम करने में मददगार होगी।

मुख्यमंत्री ने श्री नितिन गडकरी को आश्वासन दिया है कि गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी पूरी प्रक्रिया को त्वरित और कुशल गति से परिवर्तन सुनिश्चित करने व अपनी सुविधानुसार जल्द से जल्द एनएचएआई को भूमि हस्तांतरित करने के लिए तैयार है। इस कदम से मौजूदा यातायात बाधा का समाधान होने और क्षेत्र के समग्र विकास में योगदान मिलने की उम्मीद है।

error: Content is protected !!