वारदात में प्रयोग किया गया स्टील का ग्लास भी कब्जा से बरामद

गुरुग्राम : 26 अक्टूबर 2023

▪अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 24.10.2023 को पुलिस चौकी नाथूपुर गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना गांव नाथूपुर U-ब्लॉक, गुरुग्राम में एक व्यक्ति (दिनेश निवासी गांव कन्याली कोट जिला बागेश्वर उत्तराखंड, उम्र-28 वर्ष) को चाकू मारने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर पुलिस चौकी नाथूपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची जहां एक व्यक्ति मृत अवस्था में मिला, पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस की FSL, सीन ऑफ क्राईम व फिंगरप्रिंट की टीमों को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया। घटनास्थल पर मृतक के दो भाई भूपेंद्र वह विनोद मिले। भूपेंद्र ने बताया कि उसके भाई की मृत्यु शायद नशे के कारण या फर्श पर गिरने के कारण हुई है लेकिन मामला संदिग्ध लगने पर मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया जिसमें मौत चोटें लगने से ज्ञात होना पाया जाने पर थाना डी.एल.एफ. फेज-3, गुरुग्राम में हत्या की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪अभियोग में आगामी पुलिस कार्यवाही: अपराध शाखा सिकंदरपुर गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी युवक को आज दिनांक 26.10.2023 को गुरुग्राम से काबू किया गया, जिसकी पहचान दिनेश निवासी गांव कन्याली कोट जिला बागेश्वर (उत्तराखंड) उम्र-35 वर्ष के रूप में हुई।

▪आरोपी से पुलिस पूछताछ: आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये तीन भाई नाथूपुर में रहते हैं जिसमें दिनेश सबसे छोटा था तथा काम पर नहीं जा रहा था। जिसको इन्होंने रुपए दिए तथा गांव जाने के लिए कहा। जिस पर वह दिनांक 23.10.2023 को कमरे से चला गया तथा शराब पीकर वापस कमरे पर आ गया। दिनेश (मृतक) ने ज्यादा शराब पी ली थी। जो इसी कारण से आरोपी विनोद द्वारा अपने भाई दिनेश को और ज्यादा शराब पीने से रोकने के कारण दोनों में लडाई-झगडा हो गया। इसी झगडे में आरोपी विनोद ने अपने भाई दिनेश को स्टील के गिलास से सिर तथा नाक पर चोटें मारी। चोंटे लगने के कारण दिनेश नीचे गिर गया। आरोपी विनोद द्वारा लडाई-झगडे के दौरान मारी गई चोटों से इसके भाई दिनेश की मृत्यु हो गई।

▪बरामदगी: आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया स्टील का गिलास पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।

▪आगामी कार्यवाही: आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है

error: Content is protected !!