वारदात में प्रयोग किया गया सिमकार्ड व एक मोबाईल फोन भी कब्जा से बरामद

गुरुग्राम: 26 अक्तूबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 25.10.2023 को पुलिस थाना सैक्टर-53 गुरुग्राम की पुलिस टीम को यूट्यूबर व बिग बॉस OTT-2 के विजेता एल्विश यादव निवासी वजीराबाद, गुरुग्राम द्वारा एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि यह अपने किसी काम से लंदन (इंग्लैंड) गया हुआ था। दिनांक 17.10.2023 को जब यह अपने दोस्त/मैनेजर ले साथ वापस भारत आया तो इसके व इसके दोस्त/मैनेजर के मोबाईल फोन पर 01 करोड़ रुपयों देने के कई धमकी भरे मैसेज आए हुए थे, जिनमें पहले 40 लाख रुपए की मांग की गई, फिर 1 करोड़ की और रुपए ट्रांसफर ना करने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में धारा 384, 387 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित के मोबाईल फोन पर 01 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगने व धमकी देने वाले आरोपी की पहचान व उससे सबन्धित जानकारी एकत्रित करने उपरांत पुलिस टीम द्वारा आरोपी की पहचान की गई वि आज दिनांक 26.10.2023 को जिला वड नगर, गुजरात से आरोपी को गुजरात पुलिस की मदद से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान साकिर मकराणी पुत्र ज़ाकिर (उम्र 25 वर्ष) के रूप में हुई।

▪️आरोपी/अभियुक्त का विवरण: साकिर मकराणी निवासी अंतुल दरवाजा, नजदीक महालक्ष्मी तेल मील, जिला वड नगर (गुजरात), उम्र 24 वर्ष, शिक्षा 10th. आरोपी व इसका पिता दोनों ही बतौर RTO एजेंट काम करते है।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ: आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह RTO ऑफिस में बतौर एजेंट काम करता है। इसने उपरोक्त अभियोग में पीड़ित/शिकायतकर्ता/यूट्यूबर की यूट्यूब पर वीडियो देखी थी, जिससे प्रभावित होकर इसने करोड़पति बनने की नियत से रुपये ऐठने की योजना बनाई। इसके लिए इसने 1400 रुपयों में एक फर्जी सिमकार्ड खरीदा, जिसका प्रयोग करके उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने के लिए मेसेज कर दिए।

▪️बरामदगी: आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया सिम कार्ड व एक मोबाईल फोन आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।

▪️आगामी कार्यवाही: पुलिस टीम द्वारा आरोपी को नियमानुसार माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

▪️सराहनीय भूमिका:

  1. निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  2. उप-निरीक्षक संजय कुमार, (अनुसन्धान अधिकारी) अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  3. P/SI प्रवीन कुमार, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  4. मुख्य सिपाही सुब्बे, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  5. मुख्य सिपाही राकेश, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  6. सिपाही विकास, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  7. सिपाही दीपक, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
error: Content is protected !!