रोहतक में हुआ राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

गुरुग्राम, 25 अक्टूबर – मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत बुधवार को जिला रोहतक में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। बुधवार को गुरुग्राम जिला के सभी चार खंडों नामत: गुरुग्राम, सोहना, पटौदी, फरुखनगर व शहरी निकायों नामत: नगर निगम गुरुग्राम व मानेसर, नगर परिषद सोहना व पटौदी मंडी तथा नगर पालिका फरुखनगर से जनप्रतिनिधियों द्वारा अमृत कलशों को सम्मानपूर्वक रोहतक ले जाया गया।

बसों को एडीसी एवं नोडल अधिकारी हितेश कुमार मीणा के मार्गदर्शन में झंडी दिखाकर रवाना किया गया। अमृत कलश यात्रा के दौरान जिलावासियों में पूरा जोश व उत्साह देखने को मिला। बसें अमृत कलश के साथ भारत माता की जय के नारे लगाते हुए रोहतक पहुंची।

एडीसी ने बताया कि प्रत्येक पंचायत से एक पंचायत प्रतिनिधि राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि आज रोहतक में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में एनएसजी यानी राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की टीम का भी विशेष योगदान रहा। जिसमें टीम के सदस्य मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत अमृत कलश में घरों से एकत्रित किए गए मिट्टी व चावल को लेकर रोहतक के लिए रवाना हुए। एडीसी ने बताया कि अमृत कलश यात्रा का तीसरा और अंतिम चरण दिल्ली में संपन्न होगा। दिल्ली के कर्तव्य पथ पर मेरी माटी-मेरा अभियान के तहत राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली अमृत कलश यात्रा के लिए शहरी निकाय व प्रत्येक खंड से एक-एक जन प्रतिनिधि कलश यात्रा में शामिल होगा तथा प्रत्येक विकास खंड व शहरी निकाय से नेहरू युवा केंद्र संगठन का वालंटियर भी दिल्ली जाएंगे। अमृत कलश यात्रियों को 29 अक्टूबर को दिल्ली स्थित कर्तव्य पथ पर पहुंचना होगा।

error: Content is protected !!