दिनांक 25 अक्टूबर 2023 – आज दिनांक 25.10.2023 को यातायात पुलिस उपायुक्त श्री विरेंद्र विज IPS द्वारा महिला थाना पश्चिम का औपचारिक निरिक्षण किया गया।इस निरीक्षण के दौरान महिला थाना पश्चिम के रिकॉर्ड व थाना का निरीक्षण किया गया।जो निरक्षण करने पर महिला थाना पश्चिम की साफ सफाई व थाना के रिकार्ड का रख रखाव सही तरीके से होना पाया गया।

इस औपचारिक निरीक्षण के दौरान श्री विरेंद्र विज IPS ने थाने के रिकार्ड को सही तरीके से पूरा रखने के लिए उचित दिशा निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान जिन तीन महिला सिपाहियों द्वारा महिला थाना पश्चिम का रिकॉर्ड रखरखाव सही तरीके व साफ सफाई के साथ रखना पाया जाने पर उन तीनो महिला सिपाहियों को नगद पुरस्कार के साथ तृतीय श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर भी सम्मानित किया गया।

इस दौरान मौजूद DSRF महिला कर्मचारियों की जो ड्यूटी Eve teasing के लिए लगाई जाती है, वे महिला कर्मचारी अपनी ड्यूटी सच्ची निष्ठा के साथ करें और इस तरह की Eve teasing करने वाले लोगों को मौका पर पकड़ कर ठोस कानूनी कार्रवाई करने के उचित दिशा निर्देश दिए गए। प्रबंधक थाना पश्चिम को महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से डायल 112,1095 हेल्पलाइन आदि के अधिक से अधिक जागरूकता अभियान चलाने बारे भी निर्देश दिए गए।

error: Content is protected !!