साईबर ठगों को बैंक खाता तथा एक्टिव सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाला आरोपी काबू

गुरुग्राम : 23 अक्टूबर 2023 – दिनांक 29.09.2023 को एक व्यक्ति ने थाना बजघेडा गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 04.09.2023 को इसका मोबाईल फोन न्यू पालम विहार, गुरुग्राम में गुम हो गया था। जब यह अपना बैंक खाता बंद करवाने के लिए बैंक गया तो इसे ज्ञात हुआ कि इसके बैंक खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति ने 45 हजार रुपए फ्रॉड करके निकल लिए। इस शिकायत के आधार पर थाना बजघेड़ा, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस थाना बजघेड़ा, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में एक आरोपी को कल दिनांक 22.10.2023 को बजघेड़ा, गुरुग्राम से काबू किया। आरोपी की पहचान रणबीर सिंह निवासी जे.जे. कॉलोनी, दिल्ली के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने अपने आधार कार्ड पर गलत नाम व एड्रेस एडिट/बदलकर 04 बैंक खाते खुलवाकर तथा 13 सिम कार्ड्स एक्टिव करवाकर अपने अन्य साथियों को दिए थे, जिन्हें इसके साथी ठगी करते थे। उपरोक्त अभियोग में भी पीड़ित के खाते से इसके द्वारा उपलब्ध कराए हुए बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए थे। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!