गुरुग्राम : 23 अक्टूबर 2023 – जैसा कि आपको अवगत है कि 21 अक्तूबर का दिन शहीदी दिवस के रुप में मनाया जाता है। इस अवसर पर अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों को श्रद्धाजली दी जाती है। श्री विकास अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त गुरुग्राम के निर्देशन में गुरुग्राम पुलिस द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए 21 अक्तूबर 2023 से 31 अक्टूबर 2023 तक विशेष अभियान “फ्लैग डे” के तहत शहीदों की याद में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें।

इसी कड़ी में आज दिनाँक 23.10.2023 को श्री मनवीर सिंह IPS, पुलिस उपायुक्त मानेसर, गुरुग्राम, श्री हरेन्द्र कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त पटौदी, गुरुग्राम द्वारा शहीदों के सम्मान में निम्नलिखित शहीदों के पैतृक गांव में जाकर उनकी शहादत को नमन करते हुए उन्हें फूल माला/पुष्प अर्पित किए:-

शहीद सहायक-उप-निरीक्षक ओमप्रकाश: DCP मानेसर, ACP पटौदी व SHO थाना पटौदी, गुरुग्राम द्वारा शाहिद ASI ओमप्रकाश पैतृक गांव लोकरी में पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर फूल माला अर्पित की तथा उनकी पत्नी सुनीता देवी, बेटे टिंकू सहित गांव के अन्य मौजिज व्यक्तियों के साथ मिलकर उनकी शहीद ASI की शहादत को नमन किया। इस दौरान गांव के स्कूल में बच्चों का कबड्डी मैच भी कराए गए।

शहीद उप-निरीक्षक रणबीर: DCP मानेसर, ACP पटौदी व SHO थाना फरुखनगर, गुरुग्राम द्वारा शहीद SI रणबीर के पैतृक गांव जटौला में पहुंचकर शहीद SI रणबीर की समाधि पर फूलमाला अर्पित की गई व गांव के सरकारी स्कूल में उनकी फोटो पर पुष्प चढ़ाए। इस दौरान शहीद की पत्नी माधवी को शाॅल भेंट करते हुए वहां पर मौजूद शहीद की पत्नी सहित उनकी पुत्रियां दीपिका तंवर, शमा तंवर तथा बेटे सूर्यप्रताप सिंह तंवर एवं गांव के अन्य मौजिजान व्यक्तियों के साथ उनकी शहादत/वीरगति को नमन किया। इस दौरान गांव के स्कूल में बच्चों का कबड्डी का खेल भी कराया गया।

उपरोक्त आयोजनों में पुलिस अधिकारियों द्वारा वहां पर मौजूद बच्चो, अध्यापकों, अन्य अधिकारी/कर्मचारी व व्यक्तियों को समाज के निर्माण में पुलिस की भूमिका व अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए शहादत पाने वाले बहादुर पुलिसकर्मियों की जीवनी सहित पुलिस दिनचर्या के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई व बच्चों को पुलिस सेवा के लिए प्रेरित किया गया साथ ही खेल प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को उनके हौसला अफजाई हेतु उन्हें ईनाम देकर सम्मानित किया गया।

इन आयोजनों पर उपस्थित रहे सभी से पुलिस द्वारा यह भी अपील करते हुए बताया गया कि गुरूग्राम पुलिस सदैव आपकी सेवा में 24X7 तत्पर है। आपके साथ या आपके आसपास किसी भी प्रकार की कोई आपराधिक गतिविधियां होती है तो आप निसंकोच आप पुलिस को किसी भी माध्यम से सूचित अवश्य करें। वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना करें, ताकि आप अपने आपको व अपने परिवार को सुरक्षित रखते हुए अपने परिवार में खुश व स्वस्थ रहें। साईबर अपराधों सहित सभी अपराधों के बारे में जागरूक रहें। गुरूग्राम पुलिस आपके सुनहरे भविष्य की कामना के साथ सवैद आपकी सेवा में तत्पर है।

error: Content is protected !!