केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मांग पर माजरा के किसानों ने सरकारी शर्तो पर अपनी बहुमूल्य 211 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री एम्स के नाम पर करवा दी, फिर इसका शिलान्यास करने में अनावश्यक देरी क्यों की जा रही है? विद्रोही
जब विकास प्रोजेक्टस को वोट बैंक की औच्छी व गंदी राजनीति से जोड़ा जायेगा तो फिर विकास कार्य कैसेे होंगे? विद्रोही

23 अक्टूबर 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने केन्द्रीय मंत्रालय से आग्रह किया कि माजरा रेवाडी में बनने वाले एम्स के शिलान्यास की निश्चित तारीख घोषित करके अहीरवाल की जनता में इस मुददे पर पनप रहे रोष को शांत करे। विद्रोही ने सवाल किया कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मांग पर माजरा के किसानों ने सरकारी शर्तो पर अपनी बहुमूल्य 211 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री एम्स के नाम पर करवा दी, फिर इसका शिलान्यास करने में अनावश्यक देरी क्यों की जा रही है? जुलाई 2015 व फरवरी 2019 को केन्द्रीय मंत्रीमंडल द्वार स्वीकृत माजरा एम्स के शिलान्यास में इतनी लम्बी देरी समझ से परे है। भाजपा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अहीरवाल की जनता को एम्स के नाम पर भावनात्मक रूप से बरगालकर तीन लोकसभा क्षेत्र में अहीरवाल के मतदाताओं की एकतरफा वोट हडपने के बाद भी एम्स शिलान्यास करने की बजाय लोकसभा चुनाव 2024 में भी माजरा एम्स को भूनाकर फिर से वोट हडपने के कुप्रयास में विगत साढ़े चार साल से सुनियोजित रणनीति के तहत से एम्स निर्माण नही कर रही है जो छोटी, औच्छी व गंदी राजनीति की पराकाष्ठा है। 

विद्रोही ने आरोप लगाया कि माजरा एम्स निर्माण को भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर वोट हडपने का जो षडयंत्र कर रही है, वह बताता है कि मोदी-भाजपा की नीति व सोच विकास व जनहित की न होकर विकास व जनहित के नाम पर केवल वोट हडपने की है। चाहे हरियाणा की भाजपा खट्टर सरकार हो या केन्द्र की मोदी सरकार हो, अहीरवाल के विकास के हर प्रोजेक्ट के साथ भेदभावपूर्ण सौतेला व्यवहार कर रही है। विगत 9 सालों से विकास परियोजनाओं के लिए क्या तो पर्याप्त बजट न देकर उनको लटकाया जा रहा है या उन्हे शुरू ही नही किया जा रहा। भाजपा का यह रवैया जनविरोधी, विकास व अहीरवाल विरोधी है।

विद्रोही ने सवाल किया कि जब विकास प्रोजेक्टस को वोट बैंक की औच्छी व गंदी राजनीति से जोड़ा जायेगा तो फिर विकास कार्य कैसेे होंगे? अहीरवाल में माजरा एम्स, बिनौला डिफेंस यूनिवर्सिटी सहित इस क्षेत्र के अन्य विकास कार्य पिछले 9 सालों में पूरे न होने का नाम नही रहे है। ऐसे में अहीरवाल की जनता को गंभीरता से विचारना होगा कि मानसिक रूप से अहीरवाल विरोधी भाजपा को समर्थन देकर वे अपना, अपने बच्चों व क्षेत्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ क्यों कर रहे है?   

error: Content is protected !!