-17 से 19 अक्टूबर 2023 के बीच हुई यह चैंपियनशिप

गुरुग्राम। बीती 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर 2023 तक अम्बाला में हुए एसजीएफआई स्टेट स्कूल चैंपियनशिप में जीरो ग्रेविटी जिम्नास्टिक अकादमी ने खिलाडिय़ों ने अपना दम दिखाते हुए कई मेडल जीते।

इस चैंपियनशिप में जीरो ग्रेविटी जिम्नास्टिक अकादमी के अंडर-14 आयु वर्ग में अमन वर्मा और सक्षम राणा ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी जगह बनाई है। दक्ष सैनी ने पूरे हरियाणा में 10वीं रैंक प्राप्त की। उत्कर्ष मदान ने अंडर 19 आयु वर्ग में टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए टीम को फस्र्ट रनर अप बनने में सहयोग दिया। अंडर-17 आयु वर्ग में वाशु सैनी ने हरियाणा की सर्वश्रेष्ठ जिम्नास्ट और युग शर्मा ने पैरेलल बार में स्वर्ण पदक जीता। इस खुशी के मौके पर कोच संदीप कुमार और मनीष ने बच्चों को बधाई देते हुए उन्हें आने वाली नेशनल चैंपियनशिप के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हर माता-पिता अपने बच्चों को किसी न किसी खेल में जरूर शामिल करें। खेल बच्चों को शारीरिक रूप से मजबूत बनाते हैं। जिम्नास्टिक खेल तो बच्चों को शारीरिक रूप से मजबूत होने के साथ स्फूर्ति भी देता है। 

गौरतलब है कि 26 से 28 अगस्त तक यहां नेहरू स्टेडियम में हुई सीएचएल री डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप में जीरो ग्रेविटी जिम्नास्टिक्स अकादमी के बच्चों ने बेहतरीन खेल दिखाया था। इसी चैंपियनशिप से ही उनका स्टेट चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ था जिसमें अमन वर्मा लोट्स वैली स्कूल के, सक्षम राणा व वाशु सैनी आवर लेडी फातिमा स्कूल, दक्ष सैनी ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल, युग शर्मा सिद्धेश्वर स्कूल और उत्कर्ष मदान एस डी मेमोरियल के छात्र हैं।

error: Content is protected !!