2 नवम्बर को लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करेंगे केेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
रोहतक में हुई जिला अध्यक्षों, जिला प्रमुखों व जिला विस्तारकों की संगठनात्मक बैठक
— रोहतक प्रदेश कार्यालय ’’मंगल कमल’’ का 27 अक्टूबर को होगा उद्घाटन

चंडीगढ़, 20 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में आगामी कुछ दिनों में चार लाख परिवारों से संपर्क करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। 27 अक्टूबर को हरियाणा सरकार के 9 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए पार्टी के पदाधिकारियों की रोहतक में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता और प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब की उपस्थिति में जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और जिला विस्तारकों की बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि रोहतक में भाजपा के प्रदेश कार्यालय ‘‘मंगल कमल का उद्घाटन भी 27 अक्टूबर को किया जाए। 27 अक्टूबर को डा. मंगल सेन की जयंती है और सरकार के 9 साल पूरे हो रहे हैं।

इस बैठक में प्रदेश के संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा और प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, वेदपाल एडवोकेट, पवन सैनी, पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, प्रदेश कोषाध्यक्ष विधायक दीपक मंगला, विधायक घनश्याम दास, प्रदेश मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डॉ. संजय शर्मा, प्रदेश विस्तारक प्रमुख भारत भूषण मिड्डा, प्रदेश मीडिया सह-प्रमुख शमशेर सिंह खरक, जिला अध्यक्ष रणवीर ढाका, डॉ दिनेश घिलौड़, महेश चौहान, झज्जर के जिलाध्यक्ष विक्रम कायदान के अलावा सभी जिलों के प्रभारी जिला अध्यक्ष एवं जिला विस्तारक मौजूद रहे।

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में आम लोगों तक पहुंचने की योजनाएं बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि 2 नवम्बर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करनाल में लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करने के लिए हरियाणा में आएंगे। उन्होंने बताया कि इस बैठक में सम्मेलन की तैयारियों के विषय पर भी विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि सभी जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और जिला विस्तारों से जमीनी स्तर का फीडबैक लिया गया है और आगामी चुनावों के लिए रणनीति तैयार की गई है तथा बूथ सशक्तिकरण के लिए अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की गई है।

संगठन के आगामी कार्यक्रमों व अभियानों के बारे में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हमें अनवरत कार्य करते रहना है। संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करते हुए हमें अपनी संगठनात्मक संरचना को और भी मजबूत व सुदृढ करना है। धनखड़ ने कहा कि प्रदेश भर में सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों का काम संतोषजनक है।  उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य है, अंत्योदय हमारा संदेश यानी हमारा विकास अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। संगठन के माध्यम से किसी भी कार्य को मुकाम तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य है।  बैठक में जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों एवं विस्तारकों ने अपनी पिछली परफोरमेंस बताई और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने की बात कही।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि 27 अक्टूबर को हरियाणा सरकार को 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 4 लाख परिवारों से संपर्क करने का लक्ष्य आज की बैठक में रखा गया है। कार्यकर्ता सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को लेकर हर बूथ पर 20-20 परिवारों तक पहुंचेंगे। यह व्यापक संपर्क अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद शुरू कर दिया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 31 अक्टूबर सरदार पटेल की जयंती पर दिल्ली में अखिल भारतीय कार्यक्रम होगा, जिसमें हरियाणा के हर मंडल से 50 लोग मेरी माटी, मेरा देश के तहत गांवों से एकत्रित की गई पवित्र मिट्टी को कलश में डालकर बसों द्वारा दिल्ली जाएंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा से 15 हजार से ज्यादा लोग दिल्ली पहुंचेंगे। 2 नवम्बर को लाभार्थियों का करनाल में बड़ा सम्मेलन हो रहा है। इस सम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

पत्रकारों द्वारा पूछे एक सवाल के जवाब में श्री धनखड़ ने कहा कि राजनीति में शब्दों और नरेटिव की लड़ाई होती है। विपक्ष भी हमारी अच्छी बात को बुरा कैसे कह सकता है। कितनी पार्टियों में इतना दम है कि जो अपने केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव लड़ने को कहे। अन्य विपक्षी  पार्टियों के लोग तो अपनी पार्टी के नेताओं को एकजुट लेकर साथ नहीं चल सकते। संगठन की बॉडी तक नहीं बन पा रहे हैं। जबकि भाजपा के कार्यकर्ता को जो काम दिया जाए वह उस काम को करने में खुशी-खुशी शामिल होता है। यह भाजपा का सामर्थ्य है, जो अन्य दूसरे दलों में नहीं है।

चुनाव को लेकर भाजपा कितनी तैयार है, के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जैसा संगठन किसी का है ही नहीं। भाजपा 75 विधानसभाओं के पन्ना प्रमुख सम्मेलन संपन्न कर चुकी है। हमारे सभी कार्यकर्ता सेवा के माध्यम से काम करते हैं। भाजपा ऐसी पार्टी है जो लगातार फील्ड में काम कर रही है। भाजपा जैसे समर्पित कार्यकर्ता किसी अन्य पार्टी में नहीं हो सकते। वहीं एसवाईएल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी टिप्पणी की है कि पीने के पानी को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। माननीय अदालत ने अल्टरनेट नहर निर्माण की बात कही है, लेकिन पंजाब सरकार बहानेबाजी कर रही है। आम आदमी पार्टी ना तो दिल्ली के लोगों के हक में है और ना ही हरियाणा के लोगों के हक में है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पंजाब सरकार को मानना चाहिए। 

error: Content is protected !!