प्रैस क्लब ऑफ गुरुग्राम ने पत्रकारों की मासिक बढ़ाने पर किया आभार व्यक्त

गुडग़ांव, 20 अक्टूबर (अशोक) : लोकतंत्र में प्रैस (मीडिया) को चौथा स्तंभ माना गया है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाना और जनहित से जुड़े विषयों को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने में प्रेस का महत्वपूर्ण योगदान होता है। प्रदेश सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उक्त उद्गार प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गुरुग्राम स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रैस क्लब ऑफ गुरुग्राम के अध्यक्ष आरएस चौहान की अगुवाई में पहुंचे क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों से भेंट करते हुए व्यक्त किए। क्लब के सदस्यों ने हाल ही में हरियाणा सरकार ने पत्रकारों को मिलने वाली मासिक पेंशन को 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपए व अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी प्रकट किया और प्रदेश सरकार की पत्रकारों के कल्याण के लिए चलाई जा रही नीतियों की सराहना भी की।

प्रैस क्लब ऑफ गुरुग्राम द्वारा प्रैस क्लब कार्यालय के लिए भूमि आवंटित करने का अनुरोध भी मुख्यमंत्री से किया और गत वर्षों में इस संंध में प्रदेश सरकार को भेजे गए पत्रों का रिमांइडर भी मुख्यमंत्री को दिया और उनसे आग्रह किया कि प्रैस क्लब पिछले 3 दशकों से कार्यरत है जो पत्रकारों से जुड़े विभिन्न मुद्दे समय-समय पर उठाता रहा है। आग्रह किया गया कि प्रैस क्लब को भूमि आवंटित प्राथमिकता के आधार पर की जाए। मुख्यमंत्री ने प्रैस क्लब की मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जन जागरूकता में मीडिया का सबसे अहम योगदान है। विधानपालिका, न्यायपालिका व कार्यपालिका के साथ-साथ मीडिया का एक मजबूत चौथे स्तंभ के तौर पर समाज में महत्वपूर्ण स्थान है। ऐसे में सभी मीडियाकर्मियों को सकारात्मक सोच के साथ समाज के हित में सजग रहना होगा। प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप नरुला, संजीव आहूजा, अशोक चौहान, एमके अरोड़ा, शैलेष गुप्ता, सुनीता चौहान आदि शामिल रहे।

इस अवसर पर सोहना विधानसभा के विधायक संजय सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव, पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, सूचना एवं जनसंपर्क भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक एनसीआर आरएस सांगवान, मीडिया कॉर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।