गुरुग्राम: 20 अक्टूबर 2023 – पुलिस थाना सैक्टर-14 गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत 1 जुलाई 2023 को इसके बैंक खाते से 68 हजार रुपए निकाल लेने की ट्रांजेक्शन होने के सम्बन्ध में दी गई। प्राप्त शिकायत की जांच उपरांत दिनांक 26.09.2023 को थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में साईबर हेल्प डेस्क पर तैनात उप-निरीक्षक धर्मेन्द्र ने अपनी पुलिस टीम के साथ कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित के बैंक खाते से रुपए ट्रांसफर करने वाले आरोपी को आज दिनाँक 20.10.2023 को गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान आशीष कुमार उर्फ आशु (उम्र 20 वर्ष, शिक्षा-BA) निवासी गोलावास, जिला अलवर (राजस्थान) वर्तमान पता पालम विहार, गुरुग्राम के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पहले लोगों के साथ दोस्ती करता और मेल-मिलाप बढाते हुए उनके सम्पर्क में रहता, इसी दौरान उसके बैंकिग ऐप के पासवर्ड/PIN देख लेता, फिर मौका पाकर उस व्यक्ति के मोबाईल फोन से सिमकार्ड निकालकर कोई खराब/बन्द सिम उसके फोन में डाल देता, फिर उसकी सिम को अपने मोबाईल फोन में उस व्यक्ति की सिम को अपने फोन में डालकर बैंकिग ऐप इंस्टॉल करता और otp के माध्यम ऐप लॉगिन कर लेता। ऐप लॉगिन करने के बाद से बैंकिंग ऐप से ये ऑनलाईन गेमिंग ऐप में रुपए ट्रांसफर कर लेता फिर गेमिंग ऐप से अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लेता।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग सहित उपरोक्त प्रकार की कुल 02 वारदातों को अंजाम देने का खुलाशा किया है। आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!