एडीसी हितेश कुमार मीणा ने दी जानकारी, परीक्षा के लिए जिला में बनाए गए हैं 46 केंद्र, 17 हजार 496 परीक्षार्थी होंगे शामिल
एडीसी ने बैठक में दिए निर्देश, परीक्षा को लेकर लापरवाही नही की जाएगी बर्दाश्त, परीक्षा से जुड़े अधिकारी समय रहते समझ लें अपने उत्तरदायित्व

गुरुग्राम 19 अक्टूबर। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की 21 व 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली ग्रुप-डी की पात्रता परीक्षा को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए वीरवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में एडीसी हितेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उन्होंने सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सेंटर सुपरवाइजर व अन्य अधिकारियों को परीक्षा के आयोजन संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एडीसी ने स्पष्ट कहा कि ड्यूटी पर तैनात प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी समय रहते सभी संशयों को दूर कर लें। इस मामले में लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला में 21 व 22 अक्टूबर को होने वाली सीईटी ग्रुप-डी की परीक्षा के लिए 46 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी व प्रत्येक शिफ्ट में 17 हजार 496 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि आयोग व नेशनल टेस्ट एजेंसी(एनटीए) द्वारा सुबह की परीक्षा के लिए सुबह 10 बजे से 11.45 बजे का समय निर्धारित किया गया है। जिसमें परीक्षार्थी का रिपोर्टिंग टाइम प्रात: 8.30 बजे रहेगा। वहीं दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 3 बजे से शाम 4.45 बजे निर्धारित है। जिसमें परीक्षार्थी का रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1.30 बजे रखा गया है।

उन्होंने सभी को बताया कि परीक्षा में किसी भी प्रकार के मोबाइल फोन या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा एक व्यवस्थित और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की जाए ,किसी भी उम्मीदवार को कठिनाई न आए, साथ ही सभी केंद्रों पर नियमों का पालन हो इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए।

डीसी ने कहा कि परीक्षा के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन करते हुए संबंधित सभी अधिकारी कर्तव्यनिष्ठा से जिम्मेदारी निभाएं। परीक्षा नकल रहित और निष्पक्ष तरीके से सफलतापूर्वक कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी सेंटर सुपरवाइजर को परीक्षा से पहले केंद्रों का दौरा कर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन, जीएम रोडवेज प्रदीप अहलावत, नेशनल टेस्ट एजेंसी(एनटीए) की ओर से सिटी कोऑर्डिनेटर रूपा चतुर्वेदी सहित कई अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।