मानेसर नगर निगम के विभिन्न क्षेत्र में की गई कार्रवाई

19 अक्टूबर, मानेसर। मानेसर नगर निगम की सेनिटेशन विंग ने गुरुवार को निगम क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक व ओपन बर्निंग के चालान काटे। निगम की टीम ने अलग-अलग दुकानों के 41 हजार रुपये के चालान किए।

मनेसर नगर निगम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग के आदेशानुसार निगम की सेनिटेशन विंग ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान किए। सीनियर सेनेटरी इंस्पेक्टर विजय कौशिक की टीम ने कार्रवाई की। कौशिक ने बताया कि मानेसर के सेक्टर-83,86,90,92, आईएमटी और सफायर मॉल के खिलाफ कार्रवाई की गई। चालानिंग ड्राइव के दौरान विभिन्न दुकानों से करीब 12 किलो प्लास्टिक की पॉलीथिन जब्त की गई। इसके अलावा टीम ने सफायर माॅल के सफाई कर्मचारियों द्वारा कूड़े में आग लगाने का मामला भी पाया।

टीम ने सफायर माॅल द्वारा ओपन बर्निंग पर कार्रवाई करते हुए 5 हजार रुपये का चालान किया। उन्होंने बताया कि प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट,2016 और हरियाणा नाॅन-बायोडिग्रेडेबल गार्बेज(कंट्रोल)एक्ट, 1998 के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक के चालान किए। कार्रवाई के दौरान नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमित हुड्डा, सुमित कुमार, मनोज कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!