– चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित मेयर बैठक में शामिल हुई थी श्रीमती आजाद
– श्रीमती आजाद ने गुरूग्राम में विकास कार्यों की स्थिति तथा नगर निगम गुरूग्राम की कार्यशैली के बारे में मुख्यमंत्री व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री को कराया अवगत

गुरूग्राम, 12 अक्तुबर। गुरूग्राम की निवर्तमान मेयर मधु आजाद चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शामिल हुई। यह बैठक प्रदेश के सभी मेयर के साथ आयोजित की गई थी, जिसमें शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता, सचिव एवं आयुक्त विकास गुप्ता तथा निदेशक डा. यशपाल यादव सहित अन्य अधिकारीगण शामिल हुए।

गुरूग्राम की निवर्तमान मेयर मधु आजाद ने मुख्यमंत्री व निकाय मंत्री को गुरूग्राम में विकास कार्यों की स्थिति, नगर निगम गुरूग्राम की कार्यशैली तथा समस्यओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान कई बड़ी परियोजनाएं नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शुरू की गई, जिनका कार्य अभी चल रहा है। उन्होंने कहा कि इन कार्यों में और अधिक तेजी लाने की आवश्यकता है, ताकि जल्द से जल्द कार्य पूर्ण हो, ताकि नागरिकों को इनका लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि सदर बाजार में बन रही मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे जल्द पूरा करवाने की आवश्यकता है। इसके अलावा, कमान सराय में पार्किंग निर्माण कार्य भी शुरू करवाया जाना चाहिए। इन दोनों पार्किंग के बनने के बाद क्षेत्र के लाखों नागरिकों को इसका लाभ मिलेगा क्योंकि फिलहाल इस क्षेत्र में पार्किंग की बहुत भारी समस्या है। उन्होंने मौजूदा समय की सफाई व्यवस्था की स्थिति के बारे में भी अवगत कराया।

श्रीमती आजाद ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि जब तक नगर निगम चुनाव नहीं होते हैं, तब तक अधिकारियों को ये निर्देश दें कि महीने में एक बार निवर्तमान मेयर टीम व पार्षदों के साथ एक बैठक करें क्योंकि आम जनता निवर्तमान टीम के पास ही समस्याएं लेकर आती है। इसके अलावा आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में बिजली-पानी मुहैया करवाने की तर्ज पर सीवरेज व्यवस्था भी करने की गुजारिश बैठक में की गई, ताकि यहां के नागरिकों को कुछ राहत मिल सके।

error: Content is protected !!