गुरुग्राम : 11 अक्टूबर 2023 – श्री शत्रुजीत कपूर IPS पुलिस महानिदेशक, हरियाणा के आदेशानुसार चलाए जा रहे सेफ सिटी कैंपेन के तहत श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त गुरुग्राम के निर्देशन में गुरुग्राम पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर बच्चों व महिला विरुद्ध अपराधों के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाकर नागरिकों, महिलाओं और छात्र/छात्राओं को जागरूक किया जाता है। इसके अलावा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों व अभद्र टिप्पणी/कमेंट करने वाले मनचलों/आरोपियों को सबक सिखाने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ो में गुरुग्राम के विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया हैं। सिविल ड्रेस में तैनात की गई महिला पुलिसकर्मी महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले व अभद्र कमेंट/टिप्पणी करने वाले मनचलों पर कार्यवाही करने के लिए तत्पर है।

उप-निरीक्षक मुकेश कुमार, प्रबंधक थाना महिला पश्चिम, गुरुग्राम की टीम ने महिलाओं पर अभद्र व्यवहार करने वाले दो मनचलों को कल दिनांक 10.10.2023 को इफ्को चौक, गुरुग्राम के पास से काबू किया है, जिनकी पहचान आमित निवासी फेस-2 पालम विहार (दिल्ली) व निशान्त निवासी गाँव अनंतपुर, जिला अलवर (राजस्थान) के रूप में हुई।

उपरोक्त दोनों मनचलों के परिजनों को पुलिस द्वारा सूचना देकर उन्हें थाना में बुलाया गया और मनचलों व उनके परिजनों को सख्त हिदायत व चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भविष्य में ये दोनों (दोनों मनचलें) इस प्रकार की कोई भी हरकत करते हुए पाए गए तो इनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

गुरुग्राम पुलिस आमजन को भी सूचित करती है कि महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के उद्देश्य से गुरुग्राम पुलिस बच्चों/महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों में कानून में दिए गए प्रावधानों के अनुसार तत्परता से कार्यवाही करती है और बच्चों/महिलाओं के विरुद्ध अपराधों के मामलों के अपराधी को न केवल पकड़ती है अपितु उनके खिलाफ पुख्ता सबूत/साक्ष्य माननीय अदालत के समक्ष प्रस्तुत करके उन्हें सजा भी दिलाती है। गुरुग्राम पुलिस आमजन से अपील भी करती है कि महिलाओं व बच्चों को सुरक्षित रखना पुलिस के साथ आप सभी की भी जिम्मेदारी है, ताकि एक अच्छे व व्यवस्थित समाज का निर्माण हो सके। सदैव महिलाओं का सम्मान करें और बच्चों के प्रति प्रेम की भावना रखते हुए उन्हें अच्छी शिक्षा व कार्यों के लिए प्रेरित करें। गुरुग्राम पुलिस सदैव आपकी सेवा में तत्पर है। किसी भी समय पुलिस सहायता पाने के लिए बिना की झिझक के 112 नम्बर पर कॉल करें।

error: Content is protected !!