25 करोड़ का संसोधित बजट हुआ स्वीकृत

रेवाड़ी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया है कि 300 करोड रुपए की लागत से तैयार होने वाला झज्जर न्यू बाईपास अगले जनवरी तक तैयार हो जाएगा।

एनसीआर प्लानिंग बोर्ड के फंड से तैयार होने वाले इस बायपास के संशोधित बजट 25 करोड़ की स्वीकृति सोमवार को चंडीगढ़ में हुई में दे दी गई है। झज्जर का यह आउटर बाईपास नारनौल रोड के हरी नगर से शुरू होकर गोकुलगढ़ से न 71 तक जुड़ जाएगा। इस बाईपास के बनने के बाद झज्जर रोहतक जाने वाले वाहनों को रेवाड़ी के बाहर सही रास्ता मिल जाएगा।
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने गत मंगलवार को हरियाणा के मुख्य सचिव अन्य अधिकारियों के साथ गुरुग्राम में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस मामले को उठाते हुए कहा था कि करीब 2 माह से संशोधित बजट की मंजूरी के लिए फाइल चंडीगढ़ गई हुई है इसे जल्द मंजूर किया जाए। सोमवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कमेटी में इस संशोधित बजट के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि नारनौल रोड से शुरु होकर झज्जर रोड एन एच 71 तक बनने वाले न्यू बायपास करीब 320 करोड रुपए की लागत से तैयार होगा। इस योजना में फंड का हिस्सा एनसीआर प्लानिंग बोर्ड का 75 प्रतिशत व राज्य सरकार का 25 प्रतिशत खर्च होगा। इस बाईपास पर तीन आरओबी एक फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है। राव ने बताया कि अपने तय समय सीमा से यह योजना काफी देरी से चल रही है ।

हरी नगर फ्लाईओवर की दूसरी लाइन भी इस माह हो जाएगी तैयार
केंद्रीय मंत्री ने पीडब्लयूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए की नारनौल रोड स्थित हरी नगर फ्लाईओवर की दूसरी लाइन को भी जल्द शुरू किया जाए अभी तक हरी नगर फ्लावर की एक ही लाइन को आने जाने के लिए खोला गया है। अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त किया कि इस माह के अंत तक दूसरी लाइन को भी पूर्ण रूप से खोल दिया जाएगा।

error: Content is protected !!