सास – ससुर का सवाल ? तू दहेज में क्या लेकर आई   
 पसंद नहीं आने पर वर पक्ष ने होंडा सिटी गाड़ी भी वापस कर दी 
विवाहिता का आरोप पति बार-बार पैसों की करता है मांग
 पटौदी थाना में विवाहिता के पति सास ससुर अन्य के खिलाफ मामला दर्ज 

फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 9 अक्टूबर । वर पक्ष को, वधू पक्ष के द्वारा शादी में दी गई होंडा सिटी गाड़ी भी पसंद नहीं आई  और होंडा सिटी से बड़ी गाड़ी की मांग करते हुए होंडा सिटी गाड़ी लौटा दी । जी हां इसी प्रकार की शिकायत पर पटौदी थाना पुलिस के द्वारा वर पक्ष के लोगों के खिलाफ पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है । 

पटौदी देहात की रहने वाली ममता पुत्री धर्मपाल के द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक पटौदी थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए 506, 323, 406, 34ए के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है। पीड़िता के द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक उसकी शादी 19 नवंबर 2019 को जादूसाना की ढाणी के रहने वाले राहुल पुत्र जसवंत के साथ हिंदू रीति रिवाज के तहत हुई थी । शिकायत में कहा गया है कि शादी के बाद से ही पति राहुल,  सास वीरमति, ससुर जसवंत, चाची रेखा, ननद निशा, ननदेऊ राहुल पीड़िता को दहेज के लिए परेशान करने लगे । इतना ही नहीं मारपीट भी करते रहे । पति राहुल बार-बार पैसों की मांग करता है पैसे की मांग पूरी नहीं की जाने पर मारपीट की जाती है । यदि इस बारे में अपने सास ससुर को बताती हूं तो वे लोग भी पति राहुल का ही साथ देते हैं । ऊपर से सवाल करते हैं कि तू दहेज में क्या लेकर आई ?     

 पीड़िता के मुताबिक शादी में होंडा सिटी गाड़ी दी गई थी तथा 15 तोला सोना चांदी के जेवरात भी दिए थे। इतना सब दिया जाने के बावजूद भी उपरोक्त आरोपियों को गाड़ी पसंद नहीं आने पर वापस कर दी और कहा इससे बड़ी गाड़ी चाहिए । पीड़िता के द्वारा कहा गया है मेरे पिता की इतनी हैसियत नहीं थी , जो होंडा सिटी से बड़ी गाड़ी दे सकते । उपरोक्त आरोपी दहेज के नाम पर पीड़िता के साथ मारपीट करते और वह इन सब बातों तथा हरकतों से परेशान आ चुकी है। पीड़िता ने दी गई शिकायत में कहा है कि दहेज लाभियो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

error: Content is protected !!