ओच्छी मानसिकता का परिचय देकर भाजपा राहुल गांधी की छवि खराब करने में जुटी : लाल बहादुर खोवाल
ओबीसी वोट बैंक खिसकता देखकर भाजपा में घबराहट का माहौल : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : हिसार के कोर्ट कॉम्पलेक्स में आयोजित हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट की महत्वपूर्ण बैठक में वकीलों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के जिला अध्यक्ष रतन सिंह पानू की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हिन्दूत्व पर दिए गए बयान एवं महिला आरक्षण बिल सहित कई मुद्दों पर मंथन किया गया। बैठक में हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को रावण के रूप में प्रदर्शित करके ओच्छी मानसिकता का परिचय दिया है। ऐसे कृत्यों के लिए आने वाले चुनावों में जनता, भाजपा को अवश्य सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने तथाकथित सोशल मीडिया प्लेटफार्म के द्वारा राहुल गांधी की छवि को खराब करने की कई बार कोशिश कर चुकी है लेकिन उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है।

खोवाल ने कहा कि जनता अब भाजपा की असलियत जान चुकी है। इसलिए भाजपा द्वारा रचे गए प्रपंचों का असर अब जनता पर नहीं होता है। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी द्वारा महिला आरक्षण बिल का समर्थन करते हुए महिला आरक्षण बिल में कोटा के भीतर कोटा यानी ओबीसी को भी महिला आरक्षण बिल में आरक्षण देने की पैरवी की जा रही है। वे विभिन्न जनसभाओं में भी ओबीसी के हकों के बारे में बोलकर उनकी आवाज बुलंद कर रहे हैं। राहुल गांधी द्वारा ओबीसी के हकों की बात करने से देश के प्रधानमंत्री तिलमिलाए हुए हैं। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा अपने आप को ओबीसी चेहरा दिखाकर पिछड़ा वर्ग को भ्रमित करके उनके वोट हथियाने का काम करते रहे थे लेकिन अब उन्हें एहसास हो गया है कि वे इस कार्य में सफल नहीं हो पाएंगे, इसलिए वे अब हिंदूत्व का राग अलाप रहे हैं, ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। आज इस विषय पर भी चर्चा की गई कि राहुल गांधी ने कहा है कि हिंदू वही है जिस व्यक्ति में अपने भय की तह में जाकर इस महासागर को सत्य निष्ठा से जीवन की यात्रा में भय रूपी शत्रु को मित्र में बदलना सीखना है, भय उस पर कभी हावी नहीं हो पता। हिन्दू सभी प्राणियों से प्रेम करता है।वह जानता है कि इस महासागर में तैरने के हर प्राणी के अपने-अपने तरीके हैं। सबको अपनी राह पर चलने का अधिकार है।हिंदू सभी रास्तों से प्रेम करता है। सब का आदर करता है और उनकी उपस्थिति को बिल्कुप अपना मान कर स्वीकार करता है यह कहना है राहुल गांधी का।

खोवाल ने बताया कि ओबीसी का वोट खिसकता हुआ देखकर भाजपा में घबराहट का माहौल है। इसलिए भाजपा धर्म व जाति के नाम पर देश को बांटने की ओच्छी राजनीति कर रही है। आज बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता धर्मपाल भांभू , पवन तुंदवाल प्रदेश सचिव कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट, कुलवंत सैनी प्रदेश सचिव लीगल डिपार्टमेंट, श्वेता शर्मा प्रदेश सचिव लीगल डिपार्टमेंट, विपिन स्लेमगढ़ जिला महासचिव,हिमांशु आर्य एडवोकेट, साहिल लाडूना एडवोकेट, गौरव टुटेजा एडवोकेट जिला महासचिव, विकास गोयल एडवोकेट, अजय घोडेला,गर्वित कालरा एडवोकेट,बलबीर कटारिया एडवोकेट, ओमप्रकाश धतरवाल एडवोकेट, सत्यवान जांगड़ा एडवोकेट आदि उपास्थित रहे ।

error: Content is protected !!