किसान के खेत से डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर की चोरी होने पर थानों में बिना समय गवाएं दर्ज होगी एफआईआर
मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को दिए सख़्त निर्देश
डीजीपी ने प्रदेश के सभी एडीजीपी, पुलिस आयुक्तों, पुलिस अधीक्षकों तथा रेंज अधिकारियों को पत्र लिखते हुए मुख्यमंत्री के आदेशों की पालना करने के दिए निर्देश

चंडीगढ़, 3 अक्तूबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए पुलिस विभाग को किसी किसान के खेत से ड्रिस्टीब्यूशन ट्रांसफार्मर की चोरी होने पर थानों में बिना समय गवाएं एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने आज प्रदेश के सभी एडीजीपी, पुलिस आयुक्तों, पुलिस अधीक्षकों तथा रेंज अधिकारियों को पत्र लिखते हुए मुख्यमंत्री के आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी किसान के खेत से डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर की चोरी हो जाती है और वह इसकी एफआईआर करवाने के लिए संबंधित एसएचओ के पास जाता है तो संबंधित एसएचओ बिना समय गवाए इस संबंध में एफआईआर करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि ड्रिस्टीब्यूशन ट्रांसफार्मरों के चोरी होने उपरांत किसानों को एफआईआर दर्ज करवाने में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, इसे ध्यान में रखते हुए ये दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के संज्ञान में आया है कि प्रायः किसान जब ट्रांसफार्मर के चोरी होने की रिपोर्ट लिखवाने पुलिस स्टेशनों में जाते हैं तो उन्हें बिजली विभाग के अधिकारियों के पास इसकी रिपोर्ट करवाने के लिए कहा जाता है जबकि यह ना तो तर्कसंगत है और ना ही वांछनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी एसएचओ तथा पुलिस चौकी इंचार्ज इस मामले में बिना समय गवाएं एफआईआर दर्ज करना सुनिश्चित करें ताकि नियमानुसार कार्रवाई की जा सके।

error: Content is protected !!