वारदात में प्रयोग 01 गाङी (मारुति ईरटिगा) तथा पीङित से लूटा गया 01 मोबाईल फोन, 2500 रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद।

गुरुग्रामः 29 सितम्बर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 25.09.2023 को पुलिस थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में अनिल निवासी गाँव शेखपुरा, जिला पलवल ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह गुरुग्राम में एक कम्पनी में कार्य करता है। दिनांक 24.09.2023 को समय करीब 11:45 PM बजे यह अंबेडकर चौक, सोहना से एक सफेद रंग की ERTIGA गाड़ी बैठ लिया, उस गाड़ी में पहले से 4 व्यक्ति बैठे हुए थे। गाड़ी जब बल्लभगढ मोङ पहुंची तो इसके साथ में ही गाङी में बैठे व्यक्ति ने इसको गाली दी और इससे इसका फोन छीनने लगा तो इसने उसको विरोध किया, तभी गाङी में आगे बैटे दूसरे व्यक्ति ने इसके मुंह पर चोट मारी। गाङी पलवल की तरफ चलती रही और गाङी में बैठे व्यक्तियों ने इसको काबू करके इसका मोबाईल फोन छीन लिया तथा इससे इसके मोबाईल फोन का पासवर्ड पूछने लगे तो यह उन्हें गलत पासवर्ड बताता रहा। गाड़ी जैसे ही मडोली गाँव के करीब एक किलोमीटर पहले पहुंची तो उन्होंने इसकी जेब से 4 हजार रुपयों की नगदी, इसका मोबाईल फोन, स्मार्ट वॉच, पर्स, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेन कार्ड व आधार कार्ड इत्यादि छीनकर इसको मडोली गाँव के करीब जंगल में उतारकर चले गए। इस सम्बन्ध में थाना शहर, गुरुग्राम में धारा 392, 394, 120बी भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाहीः उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीङित को सवारी के रुप में गाङी में बैठकार उसके साथ लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 04 आरोपियों को कल दिनांक 28.09.2023 को रायपुर मोङ, सोहना (गुरुग्राम) से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान कपिल (उम्र 23 वर्ष), दीपक (उम्र 36 वर्ष), जितेन्द्र उर्फ जीतु (उम्र 21 वर्ष), अनुज (उम्र 21 वर्ष) के रुप में हुई।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का विवरणः

  1. कपिल निवासी गाँव उजीना, जिला नूँह, गुरुग्राम, उम्र 23 वर्ष।
  2. दीपक निवासी गाँव उजीना, जिला नूँह, गुरुग्राम, उम्र 23 वर्ष।
  3. जितेन्द्र उर्फ जितु निवासी गाँव उजीना, जिला नूँह, गुरुग्राम, उम्र 23 वर्ष।
  4. अनुज निवासी गाँव उजीना, जिला नूँह, गुरुग्राम, उम्र 23 वर्ष।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछः उपरोक्त आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त सभी आरोपी एक ही गाँव के रहने वाले है। आरोपी कपिल उपरोक्त टैक्सी चलाने का काम करता है तथा अन्य उपरोक्त सभी आरोपी मजदूरी करते है। दिनांक 24.09.2023 को ये सभी कपिल के साथ उसकी गाङी में सवार होकर गुरुग्राम मौज-मस्ती करने के लिए आए थे और इसके पास रुपयों की कमी होने के कारण इन्होनें किसी व्यक्ति को गाङी में सवारी के रुप में बैठाकर उसे लूटने की योजना बनाई और योजनानुसार उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया।

▪️बरामदगीः आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई गाङी (मारुति ईरटिगा) तथा उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीङित से लूटा गया 01 मोबाईल फोन, 2500 रुपयों की नगदी व पीङित के कुछ दस्तावेज आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है।

▪️आगामी कार्यवाहीः पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!