— बाढ़सा स्थित एनसीआई- एम्स 2 में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने को लेकर सौंपा मांग पत्र

चंडीगढ़, 26 सितंबर। हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ मंगलवार को नई दिल्ली स्थित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंचे और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया से मुलाकात की।  धनखड़ ने कहा कि बाढ़सा एनसीआई  एम्स -2 में हरियाणा और देश भर से पहुंचने वाले कैंसर मरीजों को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिल रही हैं। राष्ट्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा ऐसे स्थान पर स्थापित किया गया है कि राष्ट्रीय  राजधानी क्षेत्र,  हरियाणा और आस-पास के राज्यों से कैंसर मरीज आसानी से ईलाज के लिए प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। धनखड़ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ अपनी मुलाकात के दौरान बाढ़सा स्थित एनसीआई एम्स-2 में भावी प्रोजेक्ट और चिकित्सा सेवाओं में बढोतरी को लेकर विस्तार से चर्चा की।

धनखड़ ने केंद्रीय मंत्री डॉ मांडविया से आग्रह करते हुए कहा कि कैंसर की चिकित्सा सुविधाओं के अतिरिक्त क्षेत्र के लोगों को अन्य चिकित्सा सुविधाओं की जरूरत है।  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की बड़ी जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए बाढ़सा एम्स 2  में मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की जरूरत है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मांडविया ने कहा कि बाढ़सा आरोग्य धाम स्थित एम्स-2 में कई प्रोजेक्ट  प्रस्तावित हैं , जिन पर मंत्रालय तेजी से कार्य कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में निरंतर सुधार मोदी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

धनखड़ ने कहा कि आयुष्मान भारत और चिरायु हरियाणा जैसी स्वास्थ्य योजनाएं शुरू होने से जरूरतमंद व्यक्ति को अब महंगे ईलाज की चिंता नहीं रही। धनखड़ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा हरियाणा के प्रोजेक्ट को प्राथमिकता देने के लिए केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद भी किया।

error: Content is protected !!