प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब और प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने छोटी टोली की बैठक में की कार्यों की समीक्षा

चंडीगढ़,  26 सितम्बर। हाल ही में हुए संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा तथा आगामी दिनों में किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा तैयार करने के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की छोटी टोली की बैठक गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय ‘‘गुरुकमल’’ में हुई। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, मोहन लाल बड़ौली और पवन सैनी मौजूद रहे। इन नेताओं ने लगभग तीन घंटे तक पार्टी के संगठनात्मक विषयों पर मंथन किया।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के अब तक हुए कार्यों की जानकारी साझा की गई और तीनों महामंत्रियों ने सेवा पखवाड़ा के आगामी कार्यक्रमों को कैसे आयोजित किया जाए इस विषय पर प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी को जानकारी दी। प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ने भी सेवा पखवाड़ा के दौरान अब तक हुए सेवा कार्यों पर संतुष्टि जताई और विश्वास जताया कि आगामी कार्यक्रम भी सफलतापूर्वक सम्पूर्ण किए जाएंगे। इस बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक की शुरूआत में ही सभी नेताओं ने ‘‘नारी शक्ति वंदन’’ अधिनियम पास किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्यक्त किया।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि सेवा पखवाड़ा के कुछ कार्यक्रम हो गए हैं और अभी बस्ती संपर्क अभियान का कार्यक्रम बचा हुआ है। सभी कार्यकर्ता दो अक्टूबर तक अनुसूचित जातिवर्ग की बस्तियों में जाएंगे और एक-एक घंटा का समय देंगे। उन्होंने बताया कि इसका दायित्व दिया जा चुका है। दो  अक्टूबर गांधी जयंती पर पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलेगा। इस दिन ग्रामीण देव स्थानों व शहीदों की प्रतिमाओं पर विशेष तौर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में ईमानदारी व निष्ठापूर्वक सफाई करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।  आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गई है। पन्ना प्रमुख सम्मेलन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 28 सितम्बर को ऐलानाबाद और 1 अक्टूबर को फरीदाबाद में पन्ना प्रमुख सम्मेलन होंगे। कुछ दिनों में ही हमारे 70 पन्ना प्रमुख सम्मेलन संपन्न हो जाएंगे। राजस्थान चुनाव को लेकर धनखड़ ने कहा कि कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

श्री धनखड़ ने कहा कि पांच अक्टूबर को रोहतक में एक बैठक बुलाई गई है जिसमें भाजपा के सभी मोर्चा अध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश स्तर के संयोजक और सभी विभागों के प्रमुख शामिल होंगे और आगामी एक साल का रोडमैप तैयार किया जाएगा।  इंडी अलाइंस गठबंधन पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि यह गठबंधन बिखराव पर है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के माफी मांगने के सवाल पर श्री धनखड़ ने कहा कि उनको सद्बुद्धि आई अच्छी बात है। अब तक उदयभान सीना जोरी दिखा रहे थे, इससे उनकी ही छवि खराब हो रही थी। पत्रकार द्वारा अभय चौटाला के बयान का हवाला देते हुए पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि राजनीति में किसी का घमंड नहीं चलता और अभय चौटाला से ज्यादा इस बात को कौन जान सकता है।  उल्लेखनीय है कि 25 सितम्बर की रैली में इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा था कि ‘‘हरियाणा का आदमी खुद्दार होता है और जो घमंड करता है उसे चूर-चूर कर देता है’’। ओम प्रकाश धनखड़ इसी का जवाब दे रहे थे।

error: Content is protected !!