– भारत-जापान सहयोग के लिए असीमित अवसरों का किया अनावरण
– पीएफटीआई ने व्यापार संबंधों और आयात-निर्यात को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जापान के अग्रणी औद्योगिक संगठन जेआईआईपीए (जापान इंडिया इंडस्ट्री प्रमोशन एसोसिएशन) के साथ किया एमओयू
 – पीएफटीआई के चेयरमैन दीपक मैनी और जेआईआईपीए के चेयरमैन प्रशांत गोडघाट ने बड़ी संख्या में उपस्थित निर्माताओं और निर्यातकों की उपस्थिति में किया करार

गुरुग्राम, 25 सितंबर 2023: प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (पीएफटीआई) और जापान इंडिया इंडस्ट्री प्रमोशन एसोसिएशन (जेआईआईपीए) ने भारत-जापान सहयोग का एक नया और एतिहासिक कार्यक्रम शुरू किया है। पीएफटीआई के चेयरमैन दीपक मैनी और जेआईआईपीए के चेयरमैन श्री प्रशांत गोडघाटे के दूरदर्शी नेतृत्व में समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया। इसके माध्यम से पीएफटीआई के सदस्यों को लाभ पहुंचाने वाली परिवर्तनकारी पहलों और सहयोग के नए और सकारात्मक युग की शुरुआत होगी।

इस कार्यक्रम की शुरुआत पीएफटीआई और जेआईआईपीए प्रतिनिधियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करने की परंपरा के साथ की गई। कार्यक्रम के दौरान साझा आकांक्षाओं और सामूहिक सफ़लता के मार्ग के विषय पर प्रकाश डाला गया।

समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर का यह कार्यक्रम सोहना रोड स्थित क्लब कापडी में शनिवार देर शाम को संपन्न हुआ। यहां पीएफटीआई की टीम से, पीके गुप्ता (अध्यक्ष, गुरुग्राम), राकेश बत्रा (महासचिव, गुरुग्राम), डी. पी. गौर (कोर कमेटी सदस्य) , अमन गुप्ता (कोर कमेटी सदस्य), संजय कालरा (कोर कमेटी सदस्य), विनोद पाहिलजानी (कोर कमेटी सदस्य) और रमनदीप सिंह (कोर कमेटी सदस्य) ने जेआईआईपीए प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया जिसमें सुश्री मयूमी कोयामा और श्री विक्रम मीणा निदेशक (जेआईपीए) श्री रायो इज़ुमी (निदेशक, फैशन क्लॉथ फुरुशिमा), श्री किलाकस मार्कस (अध्यक्ष, असाही प्रवास, जापान) और श्री शंकर नोगुची (अध्यक्ष, स्पाइस लैब टोक्यो) उपस्थित रहे।

पीएफटीआई के निदेशक डॉ. अंशुल ढींगरा के कुशल संचालन में यह कार्यक्रम ने सफ़लता के नए आयाम गढ़े।  उन्होंने कहा कि भारत और जापान एक साथ आते हैं तो हमारे समक्ष असीम संभावनाएं उपस्थित होती है। हमारी साझा विरासत हमारी ताकत है, और हमारा संयुक्त भविष्य चमकदार है। इससे जापान के साथ पीएफटीआई के सदस्यों को आगे बढ़ने के अनेक अवसर मिलेंगे।  आगे के विकास के लिए रोडमैप की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए श्री प्रशांत गोडघाटे द्वारा एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई जिसमें विस्तार से बताया गया कि कैसे जेआईआईपीए जापान के साथ विस्तार और सहयोग में PFTI के सदस्यों का समर्थन कर सकता है।

धन्यवाद प्रस्ताव में पीएफटीआई (गुरुग्राम) के अध्यक्ष श्री पी.के. गुप्ता ने पीएफटीआई और जेआईआईपीए दोनों के प्रतिनिधियों और उपस्थित सदस्यों का उनकी उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया।

भारत और जापान के बीच सहयोग से संबंधित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पीएफटीआई के चेयरमैन श्री दीपक मैनी और निदेशक श्री आर एल शर्मा ने कहा कि अभी यह तो शुरुआत है आगे बहुत कुछ सकारात्मक होना बाकी है। कहा कि हमने जो कदम बढ़ाया है आगे चलकर उसका बड़ा ही सुखद और सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा।

जेआईआईपीए के चेयरमैन श्री प्रशांत गोडघाटे ने कहा, “आज, हमने एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया है। आइए सुनिश्चित करें कि यह साझेदारी हमारे दोनों देशों को मजबूत और अधिक सफल बनाए।”

इस अवसर पर एशियन कम्युनिटी न्यूज के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संजीव आहूजा भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर पीएफटीआई के सदस्य श्री रमनदीप सिंह, श्री संदीप जैन, श्री विनय गुप्ता, श्री विनोद अग्रवाल, श्री संजय जैन, श्री एल के जग्गी,  श्री दिनेश सैनी, श्री विक्रम वोहरा, संजील मखीजा, श्री अमन बत्रा ,श्री अनिल सैनी सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति  उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!