महाराणा पार्क सेक्टर-29 के पास से हटाया गया शराब का निर्माणाधीन ठेका

-समाजसेवी एडवोकेट रविंद्र जैन के प्रयास रंग लाए

गुरुग्राम। सेक्टर-29 महाराणा पार्क (लेजरवैली) की पार्किंग के गेट के पास 500 करोड़ रुपये से भी अधिक कीमत की जमीन को 30 साल के लिए शराब कंपनी लेक फॉरेस्ट को लीज पर देने (शराब का ठेका व अहाता खोलने के लिए) के प्रयासों को को कड़ा झटका लगा है। लेजरवैली पार्क एसोसिएशन की शिकायत पर डीसी निशांत कुमार यादव ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया और ठेका निर्माण के काम को बंद करवा दिया। इस साइट को शराब के ठेके के लिए कैंसिल कर दिया है। 

लेजरवैली पार्क एसोसिएशन के महामंत्री रविंद्र जैन एडवोकेट ने डीसी निशांत कुमार यादव को दी शिकायत में कहा था कि आबकारी एवं कराधान विभाग की ओर से लेजरवैली पार्क के सामने पार्किंग के गेट के साथ 3000 गज से बड़ा प्लॉट 500 करोड़ से अधिक कीमत का है। इसे 30 साल की लीज पर शराब का ठेका खोलने के लिए लेक फॉरेस्ट कंपनी को दिया गया है। रविंद्र जैन ने कहा कि पार्क एक ऐसा स्थल है, जहां लोग बच्चों, परिवार के साथ पहुंचते हैं। वहां पर शराब का ठेका खोलना किसी भी तरह से जायज नहीं है। यहां सिर्फ शराब की बिक्री नहीं होगी, बल्कि यहां अहाता भी बनाया जा रहा है, जहां लोग शराब पीयेंगे। ऐसे में पार्क में आने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी होगी। शराब कंपनी ने अपना ठेका, अहाता बनाने का काम शुरू कर दिया था। आरसीसी पीलर व प्लेटफार्म बना दिया था। ठेके का काम तेजी से चल रहा था।

उनकी शिकायत पर डीसी निशांत कुमार यादव ने त्वरित संज्ञान लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से इस विषय पर चर्चा की। रविंद्र जैन के मुताबिक उन्होंने इस विषय को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में मंत्री जेपी दलाल के समक्ष रखा। साथ ही डीसी निशांत कुमार यादव ने भी ठेके का निर्माण ना होने देने की सिफारिश की। आखिरकार मेहनत रंग लायी और ठेके की इस साइट को निरस्त कर दिया गया। वहां पर जो निर्माण किया गया था, उसको तोड़ा जा रहा है। रविंद्र जैन ने उन सभी लोगों का आभार जताया है, जिन्होंने इस कार्य में उनके साथ आवाज उठाई। रविंद्र जैन ने बताया कि इससे पहले यहां पार्किंग में 100 से भी अधिक फूड वैन रात भर खड़ी रहती थी। पार्क की पार्किंग पर अवैध कब्जा किया हुआ था। उन्हें भी कष्ट निवारण समिति की बैठक में रखवाया गया। मुख्य मंत्री के आदेशों पर उन्हें हटा दिया गया। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव का भी सहयोग रहा। रविंद्र जैन ने बताया कि अब पार्क में म्यूजिकल फाउंटेशन चालू कराने के प्रयास हैं। इसके लिए मुख्य मंत्री मनोहर लाल आदेश जारी कर चुके हैं। उन्हें चालू कराने के लिए काम किया जा रहा है।

Previous post

मुख्यमंत्री ने अशोक सिंघल वेद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के लिए प्रस्तावित स्थल का किया निरीक्षण

Next post

लार्ज स्केल मैपिंग एवं स्वामित्व की हर शुक्रवार को समीक्षा बैठक की जाएगी- संजीव कौशल

You May Have Missed

error: Content is protected !!