कपाला गिरोह के 02 सदस्य अवैध हथियार सहित काबू।

बाईक चोरी करके छीनाझपटी करने की 01 दर्जन से भी अधिक वारदातों को अंजाम देने वाले कपाला गिरोह के 02 सदस्य अवैध हथियार सहित काबू।
आरोपियों के कब्जा से 01 देशी कट्टा व 01 जिन्दा कारतूस बरामद।

गुरुग्राम: 21 सितम्बर 2023 – निरीक्षक संदीप कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डीएलएफ फेज-4 गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए दिनांक 17.09.2023 को छोटी माता मंदिर गुड़गांव गांव, गुरुग्राम से 02 व्यक्तियों को अवैध हथियार 01 देशी कट्टा व 01 जिन्दा कारतूस सहित काबू किया गया, जिनकी पहचान राहुल उर्फ सिद्धार्थ उर्फ कपाला निवासी गांव जोरगामा जिला मदेयपुरा, बिहार, उम्र-23 वर्ष व दीपू कुमार निवासी गांव महदपुर जिला बेगूसराय, बिहार, उम्र-22 वर्ष के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर इनके विरुद्ध थाना सैक्टर-05, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये अपने अन्य साथियों के साथ पहले बाईक चोरी करते फिर चोरी की गई बाईक का प्रयोग करके छीनाझपटी करने की वारदातों को अंजाम देते। बीते पिछले 06 महीनों में ये अपने अन्य साथियों से साथ मिलकर गुरुग्राम में एक दर्जन से भी अधिक चोरी व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम दे चुके है। जिनके संबंध में संबंधित थानों में अभियोग भी अंकित है। इससे पहले चोरी, लूटपाट/छीनाझपटी, लड़ाई-झगड़े व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के आरोपी राहुल उर्फ सिद्धार्थ के खिलाफ 09 अभियोग व आरोपी दीपू कुमार के खिलाफ 08 अभियोग गुरुग्राम के अलग-अलग थानों में अंकित है, इन सभी अभियोगों में आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि ये दोनों कपाला गिरोह के सदस्य है और इनके गिरोह में कुल 04 सदस्य हैं। ये नशा करने के व आदतन अपराधी है। अपने नशे की पूर्ति के लिए ये चोरी व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देते है। ये मॉर्निंग/ईवनिंग वॉक पर निकले व अकेले घूमने/फिरने/पैदल चलने वाले लोगों विशेष रूप से औरतों को टारगेट करते तथा मौका पाकर वारदात करते। वारदात के समय इनका कोई विरोध करता तो ये हथियार के बल पर उनके साथ लूटपाट/छीनाझपटी करते। इनके कब्जा से बरामद हुए हथियार इन्होंने अपने साथी आरोपी से लिये थे और इनका प्रयोग करके ये वारदात को अंजाम देते थे।

आरोपियों ने बाईक पर सवार होकर दिनांक 12.09.2023 को सुबह के समय सैक्टर-14, गुरुग्राम में मॉर्निंग वॉक वाक के दौरान एक महिला के गले से उसकी गोल्ड चेन छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। इस संबंध में पीड़ित महिला की शिकायत पर थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग भी अंकित किया गया। उपरोक्त दोनों आरोपियों को इस अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करके कल दिनांक 20.09.2023 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!