गुरुग्राम : 21 सितंबर 2023 – दिनांक 29.07.2022 को एक महिला ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम की पुलिस टीम को 01 शिकायत सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर फेक ID बनाकर इसकी फोटो को अश्लील बनाने/मॉर्फिंग कर फोटो को वायरल करने के सम्बन्ध में दी। प्राप्त शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक सवित कुमार, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में फेक ID बनाकर पीड़ित महिला की फोटो को अश्लील बनाने/मॉर्फिंग कर फोटो वायरल करने वाले 01 आरोपी को दिनांक 19.09.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान मोहम्मद रेहान निवासी गांव शेखपुरा रुस्तमपुर, जिला फरुखाबाद (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने (आरोपी उपरोक्त) इंस्टाग्राम पर फेक ID बनाकर उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को परेशान करने के लिए उनके फोटो को मॉर्फ/एडिट करके अश्लील बनाया तथा बनाए गए अश्लील फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल किया था।

उपरोक्त आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से यह भी ज्ञात हुआ कि इसके (आरोपी) खिलाफ पुलिस थाना किशनगंज (उत्तर-प्रदेश) में पोक्सो एक्ट के तहत एक अन्य अभियोग अंकित है।

आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!